scriptइन गैजेट्स से बिना बिजली के चार्ज हो जाता है स्मार्टफोन, कीमत 500 रुपये से कम | Patrika News
गैजेट

इन गैजेट्स से बिना बिजली के चार्ज हो जाता है स्मार्टफोन, कीमत 500 रुपये से कम

4 Photos
6 years ago
1/4

जब आप बाहर कहीं आउटिंग पर जाते हैं तो उस समय आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को बचा-बचाकर इस्तेमाल करते हैं क्योंकि अगर ऐसा ना किया जाए तो आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। बिना स्मार्टफोन के आप ना तो किसी से संपर्क कर सकते हैं और ना ही कोई और जान सकता है कि आप कहां पर हैं। अगर आप भी कहीं आउटिंग पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको ऐसे गैजेट के बार में बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना बिजली के भी अपना स्मार्टफोन चार्ज कर सकते हैं।

क्रैंक चार्जर चार्जर नए जमाने का एक चार्जर है जिससे अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए आपको बस इसे किसी चरखी की तरह घुमाना पड़ता है और इतने भर से ही आपका काम हो जाता है। इस क्रैंक चार्जर में एक डायनमो लगा होता है जो घूमने पर आपके स्मार्टफोन को चार्ज करता है। इस चार्जर को आप 300 से 500 रुपये के बीच खरीद सकते हैं।

 

2/4

सोलर चार्जिंग पैड के बारे में आप सभी ने शायद ही सुना होगा, ये एक बेहद काम का गैजेट है जिसे अपने स्मार्टफोन के पीछे की तरफ लगाकर आप इसे आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

 

3/4

पावर बैंक से स्मार्टफोन चार्ज करना बेहद आम हो गया है आप इसे 400 रुपये तक आसानी से खरीद सकते हैं और ये एक बार में 1 से 2 बार आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

 

4/4

सोलर पैनल आकार में थोड़ा बड़ा जरूर होता है लेकिन इससे बेहद ही आसानी से स्मार्टफोन चार्ज किया जा सकता है। आप इस सोलर पैनल को 1500 रुपये में मार्केट से खरीद सकते हैं।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.