scriptनहीं उठा पा रहे AC का खर्च तो कोई बात नहीं, 2000 रुपये के ये गैजेट घर को रखेंगे चिल्ड | cheap air conditioners in very affordable price | Patrika News

नहीं उठा पा रहे AC का खर्च तो कोई बात नहीं, 2000 रुपये के ये गैजेट घर को रखेंगे चिल्ड

Published: May 15, 2018 11:41:46 am

Submitted by:

Vineet Singh

हर इंसान चाहता है कि गर्मियों घर में एयर कंडीशनर लगाए लेकिन, महंगा होने की वजह से लोग इसे खरीद नहीं पाते।

cooler
नई दिल्ली: गर्मियों के मौसम ने दस्तक दे दी है और लगातार तापमान भी बढ़ता जा रहा है ऐसे में लोग गर्मी से निपटने के तरीके तलाशने में जुटे हुए हैं। बता दें कि हर इंसान चाहता है कि गर्मियों घर में एयर कंडीशनर लगाए लेकिन, महंगा होने की वजह से लोग इसे खरीद नहीं पाते। साथ ही एयर कंडीशनर से बिजली का बिल भी बहुत आता है। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आपको ऐसे सस्ते गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कम कीमत में आपके घर को ठंडा रखेंगे।
Kenwin Cool Breeze Tower Fan

यह एक टावर फैन है जो किसी कूलर की तरह ही काम करता है। इस फैन की खासियत है इसकी पोर्टेबिलिटी और कम कीमत। बता दें कि इस कूलर को आप कहीं भी रख सकते हैं और यह ज्यादा भारी भी नहीं होता है। बता दें कि यह कूलर 2,000 रुपये से भी कम कीमत में ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।
Shrih Mini Bladeless Air Conditioner Cooling Desk Tower SH-05077 USB Fan

यह फैन बेहद काम की चीज है दरअसल यह AC का छोटा वर्जन है जिसे यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करके इस्तेमाल किया जा सकता है। यह AC इतना छोटा है कि आप इसे किसी टेबल पर या फिर अपने बेड के किनारे पर भी रख सकते हैं। इस फैन की कीमत 1,439 रुपये से लेकर 1500 रुपये के बीच है।
Symphony Cloud Tower Air Cooler

यह भी एक कूलर ही है लेकिन इसकी कीमत और इसे चलाने का खर्च किसी एयर कंडीशनर से काफी कम है। यह कूलर किसी एयर कंडीशनर की तरह ही काम करता है और घर की दीवार पर इसे आसानी से लगाया जा सकता है। इस कूलर को महज 14000 रुपये में खरीदा जा सकता है।
Godrej 35 L Thermoelectric Cooling Portable Cooler

यह भी एक कूलर है जो किसी एयर कंडीशनर की तरह काम करता है लेकिन इसकी कीमत बेहद कम है साथ ही इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है। आपको बता दें कि इस कूलर को 5000 रुपये में खरीदा जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो