scriptGoogle के लिए Doodle बनाकर कमाएं 7 लाख रुपये, जाने कैसे | doodle for google competition | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Google के लिए Doodle बनाकर कमाएं 7 लाख रुपये, जाने कैसे

अगर आप गूगल का यूज करते हैं तो 7 लाख रुपया कमा सकते हैं। जी हां इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ…

नई दिल्लीSep 28, 2018 / 04:37 pm

Pratima Tripathi

google

Google के लिए Doodle बनाकर कमाएं 7 लाख रुपये, जाने कैसे

नई दिल्ली: अगर आप गूगल का यूज करते हैं तो 7 लाख रुपया कमा सकते हैं। जी हां इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ गूगल के लिए आपको डूडल बनाना होगा, जिसके गूगल के होम पेज पर दिखाया जाएगा और आपके इसका इनाम भी मिलेगा।
बनाना होगा डूडल

गूगल की वेबसाइट पर दी गयी जानकारी के मुताबिक,’What Inspires me’ के व‍िषय पर आपको डूडल बनाना है। दरअसल असल गूगल के 20 साल पूरे होने पर एक कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया है, जिसमें 1 से 10वीं क्लास के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं, जहां वो ग्राफिक डिजाइन, क्रेयॉन्स समेत अन्य तरीकों से अपने डूडल को तैयार कर सकते हैं। हालांकि डूडल में गूगल का नाम होना जरूरी है।
मिलेगा 7 लाख का इनाम

इस कॉम्पीटिशन में राष्ट्रीय स्तर पर विजेता को चुना जाएगा, जिसे 5 लाख रुपये की कॉलेज स्कॉलरश‍िप और 2 लाख रुपये का स्कूल के लिए टेक्नोलॉजी पैकेज मिलेगा। साथ ही गूगल जीतने वाले छात्र के डूडल को 14 नवंबर, 2018 को अपने होम पेज पर दिखाएगा भी।
ऐसे भरें फॉर्म

इस कॉम्पीटिशन में हिस्सा लेने के लिए आपकों www. google .com पर जाना है और फिर सर्च बार के नीचे ही ”Calling young artists…” के ऑप्शन पर क्लिक करके ‘एंटर अ डूडल’ के ऑप्शन को चुनना होगा। इस क्लिक करते ही’डाउनलोड एंट्री फॉर्म’ का ऑप्शन आएगा, जिसे ओपेन करके आपनी पूरी जानकारी देनी होगी। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 6 अक्टूबर है। अगर आप ज्यादा जानकारी चाहते हैं, तो https://doodles.google.co.in/d4g/how-it-works.html पर जा सकते हैं।
गूगल के 20 साल पूरे

गौरतलब है कि गूगल अपना 20वां जन्मदिन मना रहा है। 1998 में गूगल को पेश किया गया था जिसे अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के पीएचडी के दो छात्रों लैरी पेज और सगेर्इ ब्रिन ने एक रिसर्च प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया था। इसके बाद से गूगल में कई सारे बदलाव देखने को मिले। गूगल 190 से अधिक देशों में 150 से अधिक भाषाओं में अपनी सेवा दे रहा है।

Home / Gadgets / Apps / Google के लिए Doodle बनाकर कमाएं 7 लाख रुपये, जाने कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो