इस App के जरिए करें बिजली बिल का भुगतान, मिलेगा 50 फीसदी का कैशबैक

इस App के जरिए करें बिजली बिल का भुगतान, मिलेगा 50 फीसदी का कैशबैक

Pratima Tripathi | Publish: Sep, 07 2018 12:55:21 PM (IST) गैजेट

आज हम एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे जिसके जरिए बिजली बिल का भुगतान करने पर आपको 50 फीसदी से ज्यादा का डिस्काउंट मिलेगा।

नई दिल्ली: डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए सरकार तरह-तरह के प्रयास कर रही है। यही वजह है कि आज हर चीज का भुगतान करने के लिए हम डिजिटल पेमेंट ऐप का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे जिसके जरिए बिजली बिल का भुगतान करने पर आपको 50 फीसदी से ज्यादा का डिस्काउंट मिलेगा।

यह भी पढ़ें- सरकारी नौकरी से भी ज्यादा कमाई करवा सकता है आपका Smartphone

दरअसल, डिजिटल पेमेंट कंपनी Phone Pe ने बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड और बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। इसके जरिए बिल का भुगतान करने पर आपको 175 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा। इस ऑफर का मकसद है कि डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देना। हालांकि इसके लिए न्यूनतम बिल भुगतान राशि 300 रुपये होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Redmi Note 5 Pro के रेड वेरिएंट की सेल आज, Flipkart से खरीदें

इसका लाभ उठाने के लिए सबसे पहले अपने फोन में इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद ऐप को लॉगिंन करके इसके होन पेज पर जाए और वहां बिजली के आइकॉन पर क्लिक करें। इसके बाद बिजली प्रवाइडर्स की एक लिस्ट सामने आएगी, जहां आपको बीएसईएस राजधानी पॉवर लिमिटेड या बीएसईएस यमुना पॉवर लिमिटेड को चुनना होगा। साथ ही इस ऐप के जरिए आप मदर डेरी से मिल्क और मोबाइल रिचार्ज भी करा सकते हैं। इसके दौरान आपको 50 रुपये का कैशबैक ऑफर मिलेगा।

यह भी पढ़ें- डेयरी मिल्क चॉकलेट के साथ Jio दे रहा 1GB 4G डेटा फ्री

गौरतलब है कि अलग-अलग तरह के डिजिटल पेमेंट ऐप हैं, जिसके जरिए आप डिजिटल पेमेंट कर सकते है और कैशबैक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि इस समय सबसे ज्यादा लोग पेटीएम का इस्तेमाल टिकट बुक करने से लेकर शॉपिंग करने तक के लिए करते हैं। ऐसे में पे फोन ऐप यूजर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकता है।

 

Ad Block is Banned