फेसबुक मैसेंजर में लाइव स्ट्रीमिंग, वीडियो चैट फीचर्स लांच

फेसबुक ने कहा कि यूजर्स इन लाइव स्ट्रीम्स को रिकार्ड भी कर पाएंगे, ताकि वे बाद में उसे अपने प्रोफाइल पर साझा भी कर सकें।

By: कमल राजपूत

Published: 09 Dec 2017, 01:21 PM IST

फेसबुक ने मैसेजिंग चैट एप में दोस्तों के साथ गेम खेलने के लिए एक नए प्लेटफार्म 'इंस्टैंट गेम्स' को लांच करने के एक साल बाद, गेमर्स के लिए फेसबुक लाइव के माध्यम से लाइव स्ट्रीमिंग और वीडियो चैटिंग की सुविधा मुहैया कराने की घोषणा की है।

फेसबुक ने गुरुवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, पहले, हम लाइव स्ट्रीमिंग लांच करने जा रहे हैं, जिसे आज से जारी कर दिया गया है, ताकि गेमर्स आपस में एक-दूसरे को अपने विचारों से अवगत भी करा सकें और छोटी-मोटी बातचीत भी कर सकें। फेसबुक ने कहा कि यूजर्स इन लाइव स्ट्रीम्स को रिकार्ड भी कर पाएंगे, ताकि वे बाद में उसे अपने प्रोफाइल पर साझा भी कर सकें।

कंपनी ने कहा, मैसेंजर पर हर महीने करीब 24.5 करोड़ लोग वीडियो चैट करते हैं। हम जल्द ही इसका परीक्षण करने को उत्सुक है कि लोग एक दूसरे के साथ वीडियो गेम खेलते हुए वीडियो चैटिंग भी कर सकें। इस दौरान, सोशल मीडिया दिग्गज ने कई सारे लोकप्रिय मोबाइल गेम्स को 'इंस्टेट गेम्स' पर लांच करने की घोषणा की, जिसे इस प्लेटफार्म के हिसाब से दुबारा बनाया जाएगा।

फेसबुक यूजर्स के लिए यह बहुत जरूरी खबर है कि वो अपनी स्पष्ट फोटो खींचकर रख लें। क्योंकि यह कंपनी जल्द ही आपसे ऐसी फोटो मांगेगी। यह कंपनी दो अरब से ज्यादा यूजर्स की सेफ्टी को और बेहतर करने के लिए जल्द ही यूजर्स से उनकी एक फोटो अपलोड करने के लिए कहेगी। इस फोटो में आपका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखना चाहिए जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके की आप कोई रोबॉट नहीं हैं

एक रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया दिग्गज एक नए किस्म के कैप्चा का यूज कर रही है जो यह सुनिश्चित करता है कि फेसबुक का यूज करने वाला कोई मनुष्य है बल्कि रोबोट नहीं। हाल ही ट्विटर पर इस फेसबुक की ओर से जारी किए गए इस आइडेंटिटी टेस्ट का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया। इसमें कहा गया है कि 'कृपया अपना फोटो अपलोड करें, जिसमें आपका चेहरा स्पष्ट रूप से दिखता हो।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned