scriptज्यादातर स्मार्टफोन नहीं होते वाटरप्रूफ, इस ट्रिक से जाने आपका फोन वाटरप्रूफ है या नहीं | follow these tricks to check your smartphones waterproofing | Patrika News

ज्यादातर स्मार्टफोन नहीं होते वाटरप्रूफ, इस ट्रिक से जाने आपका फोन वाटरप्रूफ है या नहीं

Published: Jul 25, 2018 02:31:08 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अगर कंपनी की बात पर यकीन करके बारिश में चले जाते हैं तो आपका स्मार्टफोन खराब हो सकता है।

waterproof smartphone

ज्यादातर स्मार्टफोन नहीं होते वाटरप्रूफ, इस ट्रिक से जाने आपका फोन वाटरप्रूफ है या नहीं

नई दिल्ली: स्मार्टफोन कंपनियां आजकल अपने स्मार्टफोन्स में एक ऐसा फीचर दे रही हैं जो सुनने में तो ये फीचर ज्यादा ख़ास नहीं लगता है लेकिन जरूरत पड़ने पर ये आपके स्मार्टफोन को खराब होने से बचाता है, बता दें कि जिस फीचर ले बारे में हम बात कर रहे हैं वो है ‘वाटरप्रूफ स्मार्टफोन फीचर’ बता दें की अगर आपका फोन वाटरप्रूफ है तो ये बारिश के मौसम में भीगने के बाद भी खराब नहीं होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मार्केट में मौजूद ज्यादातर स्मार्टफोन वाटरप्रूफ नहीं होते हैं। मतलब ये है कि आप अगर कंपनी की बात पर यकीन करके बारिश में चले जाते हैं तो आपका स्मार्टफोन खराब हो सकता है।
आपने स्मार्टफोन कंपनियों के विज्ञापनों में देखा होगा कि पानी के अंदर डूबने के बाद भी स्मार्टफोन ख़राब नहीं होता है। लेकिन यकीन मानिए हकीकत में ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है। अगर आप कंपनी की बात पर यकीन करके अपने फ़ोन को पानी में डुबाने की कोशिश करते हैं तो ये खराब हो सकता है ऐसे में आज हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से जान सकते हैं कि आपका स्मार्टफोन वाटरप्रूफ है या नहीं।
ऐसे लगाएं पता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो