scriptगूगल असिस्टेंट में जोड़ा गया ये नया फीचर, अब किसी भी एक्सेंट में कीजिए बात मिलेगा सटीक जवाब | google launch new feature for google assistant device | Patrika News

गूगल असिस्टेंट में जोड़ा गया ये नया फीचर, अब किसी भी एक्सेंट में कीजिए बात मिलेगा सटीक जवाब

Published: Jun 25, 2018 08:18:36 am

Submitted by:

Vineet Singh

गूगल के इस नए फीचर का नाम ‘कन्टीन्यूड कन्वर्सेशन’ रखा गया है, गूगल का ये नया फीचर ‘गूगल होम’, ‘होम मिनी’ और ‘होम मैक्स’ में जोड़ा गया है।

google assistant

गूगल असिस्टेंट में जोड़ा गया ये नया फीचर, अब किसी भी एक्सेंट में कीजिए बात मिलेगा सटीक जवाब

नई दिल्ली: गूगल ने अपने होम असिस्टेंट डिवाइस के लिए एक नया फीचर ऐड किया है जिससे अब आप और भी आसनी से गूगल असिस्टेंट से सवाल पूछ सकते हैं और उनके जवाब हासिल कर सकते हैं। बता दें कि गूगल के इस नए फीचर का नाम ‘कन्टीन्यूड कन्वर्सेशन’ रखा गया है, गूगल का ये नया फीचर ‘गूगल होम’, ‘होम मिनी’ और ‘होम मैक्स’ में जोड़ा गया है।
इस नए फीचर के आने के बाद अब आपको अपने होम असिस्टेंट डिवाइस से सवाल जवाब करने के लिए ‘ओके गूगल’ नहीं बोलना पड़ेगा साथ ही आपको समय-समय पर आपका गूगल असिस्टेंट जानकारियां भी देता रहेगा। इस फीचर का फायदा लेने के लिए यूजर्स को सबसे पहले ‘गूगल असिस्टेंट’ ऐप की सेटिंग में जाना पड़ेगा इसके बाद आप इसे ऑन कर सकते हैं।
अभी ये सर्विस भारत के यूजर्स को नहीं मिलेगी और उन्हें इसके लिए थोड़ा इन्तजार करना पड़ सकता है। फिलहाल ये सर्विस अमेरिकन यूजर्स के लिए शुरू कर दी गयी है और वो इसका लाभ उठा सकते हैं।
जानिए क्या है इस फीचर की खासियत

आपको बता दें कि इस नये फीचर के आने के बाद अब गूगल असिस्टेंट से किसी भी एक्सेंट में बात की जा सकती है। इसमें कई भाषाओं को भी जोड़ा गया है साथ ही अब इसमें आपको जाने माने गायक जॉन लेजेंड की भी आवाज सुनाई देगी जो आपके सवालों के जवाब देगी। गूगल की तरफ से दी गयी जानकारी में बताया गया है कि 80 देशों के लिए इसमें 30 भाषाओं को जोड़ा जाएगा जिससे हर कोई इस गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सके। गूगल ने अपने इस फीचर से यूजर्स को काफी आराम दिया है, भारत में ये फीचर कब लॉन्च होगा इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन अगर यह भारत में लॉन्च हो जाएगा तो इसमें हम हिंदी में बात कर पाएंगे और बड़ी ही आसानी से गूगल असिस्टेंट से सवाल पूछ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो