चोरी हुए मोबाइल का मैसेज अगर चाहते हैं वापस तो ये App करेगा मदद

आज हम आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप अपने मैसेजेस के बैकअप को आसानी से पा सकते हैं।

By: Pratima Tripathi

Published: 24 Jul 2018, 03:46 PM IST

नई दिल्ली: अक्सर मोबाइल चोरी या खराब होने के बाद मैसेजेस का बैकअप खोने का डर बना रहता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप अपने मैसेजेस के बैकअप को आसानी से पा सकते हैं। इसके लिए ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। बस गूगल प्लेस स्टोर में जाकर SMS Backup+ नाम के ऐप को डाउनलोड करके इस आसान स्टेप को फॉलो करते जाना है।

यह भी पढ़ें- अगर सेल में नहीं खरीद पाए हैं Honor 7A, तो यहां पर आसानी से खरीदें

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए अपने कम्प्यूटर में जीमेल को लॉगिंन करना होगा। इसके बाद सेटिंग पर जा कर क्लिक करें, जहां सेटिंग खुलते ही Forwarding and POP/IMAP का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसपर आपको फिर से क्लिक करना होगा और IMAP को इनेबल कर दें। इसके बाद अपने फोन में SMS Backup+ ऐप डाउनलोड करें और उसे भी ओपेन करें।

यह भी पढ़ें- Whatsapp ग्रुप एडमिन को फिर मिली बड़ी ताकत, अब नहीं कर सकेंगे फालतू मैसेज

इसके बाद अपने ऐप को जीमेल अकाउंट से लिंक करें। इसके लिए ऐप में जाकर कनेक्ट बटन के सामने दिए गए टॉगल बटन को ऑन करें। यहां आप से कुछ परमिशन मांगा जाएगा, जिसे पढ़ने के बाद अलाउ कर दें। इसके बाद आपसे मोबाइल के पिछले मैसेजेस का बैकअप लेने के बारे में पूछा जाएगा। अगर आप बैकअप चाहते हैं तो क्लिक करें वरना नहीं। अगर चाहते हैं अपना बैकअप तो अलाउ करें। इसके बाद आपके सारे मैसेजेस का बैकअप जीमेल अकाउंट में सेव हो जाएगा। वहीं आप ऑटोमैटिक बैकअप पर क्लिक करेंगे तो आपके मैसेजेस अपने आप सेव होते जाएंगे।तो देर किस बात की आज ही इस ऐप को डाउनलोड करके अपने जरूरी मैसेजेस का बैकअप बनाना शुरू कर दें ताकि आगे ऐसी किसी दिक्कत का सामना न करना पड़ें।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned