फोन पर फ्री इंटरनेट चाहिए, तो ये रहे वो जादुई स्टेप

फोन पर फ्री इंटरनेट चाहिए, तो ये रहे वो जादुई स्टेप...

 

By: dilip chaturvedi

Published: 04 Jan 2018, 05:39 PM IST

भला इस बात से कौन इंकार करेगा कि उसे फ्री इंटरनेट की जरूरत नहीं है। शायद ही ऐसा कोई हो, जो फ्री का इंटरनेट नहीं चाहता हो। खासकर, जब से लोगों की मुठ्ठी में स्मार्टफोन आए हैं, तब से इंटरनेट की जरूरत बढ़ गई है। अधिकांश लोग फोन पर चिपके रहते हैं। इंटरनेट की ऐसी लत लग गई है कि कोई काम हो या न हो, मोबाइल पर डेटा बैलेंस होना जरूरी है। दरअसल, लोगों को नेट की ऐसी आदत पड़ गई है कि इसके बिना एक पल भी नहीं रह सकते हैं। कई लोगों को इसकी वाकई जरूरत होती है, तो कई टाइम पास के लिए इंटरनेट का यूज करते हैं। डेटा खत्म होने से पहले ही रिचार्ज कराना नहीं भूलते। एक वक्त था, जब लोग फोन का बिल नहीं भरते थे और यहां तक कनेक्शन भी कट जाता था, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। जी हां, मोबाइल का नेट नहीं बंद होना चाहिए। ऐसे में यदि फ्री इंटरनेट का कोई तरीका हो, तो वह सोने पे सुहागा जैसे होगा। बता दें कि यदि आपके पास लैपटॉप है और आप डोंगल की मदद से इंटरनेट चलाते हैं, तो हम आपको एक ऐसे सॉफ्टवेयर के बारे में बता रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप अपने लैपटॉप में ही वाई-फाई हॉट-स्पॉट बना सकते हैं और अपने स्मार्टफोन को इससे कनेक्ट करके मोबाइल पर ही इंटरनेट चला सकते हैं।

फ्री इंटरनेट के लिए कुछ खास स्टेप बढ़ाने होंगे...

स्टेप 1
सबसे पहले अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप में कनेक्टिफाई सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर इंस्टॉल करें। इसे आप इस लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। http://www.connectify.me/

स्टेप 2
सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करने के बाद रन करने पर आपको सेटिंग्स और क्लाइंट्स दो ऑप्शन दिखेंगे। अब सेटिंग्स वाले टैब में 'क्रिएट अ वाईफाई हॉटस्पॉट' पर क्लिक करें।

स्टेप 3
अब आपको इंटरनेट टू शेयर के नीचे एक ड्रॉप डाउन मेन्यू दिखेगा।

स्टेप 4
अब इस मेन्यू से उस वाई-फाई या डोंगल को चुनें, जिसका वाई-फाई आप शेयर करना चाहते हैं।

स्टेप 5
यहां आपको पासवर्ड सेट करने का ऑप्शन मिलेगा। यहां पासवर्ड सेट कर स्टार्ट हॉटस्पॉट पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपके लैपटॉप में हॉटस्पॉट बन जाएगा।

ध्यान दें, यह एक पेड एप्लीकेशन है, इसके लिए आपको पैसे चुकाने होंगे, लेकिन आप इसका इस्तेमाल 1 month तक फ्री में कर सकते हैं।

Show More
dilip chaturvedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned