Jio के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा, लोगों से ठगे जा रहे लाखों रुपये

Jio के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा, लोगों से ठगे जा रहे लाखों रुपये

Vishal Upadhayay | Publish: Jan, 13 2019 05:28:32 PM (IST) गैजेट

जियो के नाम पर कुछ जालसाज लोग एक ऐसी धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे हैं जिसमें लोगों से 25 लाख रुपये ठगे जा रहे हैं।

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के मुफ्त सर्विस और शानदार ऑफर्स को लेकर लोगों में एसी मानसिकता बन गई है कि कंपनी के नाम से किसी भी तरह की धोखाधड़ी की जा सकती है। ख़बर है कि जियो के नाम पर कुछ जालसाज लोग एक ऐसी धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे हैं जिसमें लोगों से 25 लाख रुपये ठगे जा रहे हैं। दरअसल यह नई धोखाधड़ी जियो टावर को लेकर हो रही है। जियो का टावर लगवाने के नाम पर कई लोगों को लाखों का चूना भी लगाया जा चुका है।

जियो टावर लगवाने को लेकर लोग इसे गूगल में सर्च कर रहे हैं। लेकिन सर्च के दौरान जो लिंक खुल रहा है वह एक फर्जी वेबसाइट है। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद लोगों को कहा जा रहा है कि जियो का टावर लगवाने के बदले उन्हे हर महीने 15-35 हजार रुपये किराये के तौर पर कमाने को मिलेंगे। ऐसी ही लालच देकर लोगों से एडवांस और सिक्योरिटी के नाम पर 10 से 25 लाख रुपये लिया जा रहा है। इतना ही नहीं कई लोगों से तो 20 से 50 हजार रुपये तक प्रोसेसिंग फीज ली जा रही है।

इन वेबसाइट को देखने पर एक बार यह कंपनी की ऑरीजनल साइट की तरह लगता है। यहां आपको जियो का असली लोगो भी मिलेगा। साथ ही व्यूवर्स को जालसाजी में फसाने के लिए नया ट्रेलर भी लॉन्च किया जा रहा है। इतना ही नहीं लोगों की फर्जी लेटर भी जारी किया जा रहा है। रिपोर्ट की माने तो यह ठग लोगों को कॉल करते हैं और रिलायंस जियो का 4 जी टावर लगवाने का ऑफर भी देते हैं। आपको बता दें अगर आपको भी जियो टावर से जुड़ी कोई जानकारी मिलती है या ऐसे फर्जी कॉल आते हैं तो उससे बचे। क्योंकि जियो की तरफ से ऐसा कुछ भी ऑफर नहीं दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: फ़ोन का प्रॉक्सिमिटी सेंसर हो जाए खराब तो तुरंत ठीक करवा लें नहीं तो..

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned