जुमांजी वीआर अनुभव जल्द ही फेसबुक पर : रिपोर्ट

जुमांजी वीआर अनुभव जल्द ही फेसबुक पर : रिपोर्ट

Jamil Ahmed Khan | Updated: 19 Nov 2017, 06:50:19 PM (IST) गैजेट

कहा जा रहा है कि इसकी शुरुआत आगामी 'जुमांजी : वेलकम टू जंगल' फिल्म से होगी जो मोबाइल फोन पर वीआर हेडसेट्स के साथ, डेस्कटॉप और फेसबुक पर देखी जा सकेगी।

सैन फ्रांसिस्को। साल 2016 में 'न्यूज फीड' में 360 वीडियोज जोडऩे के बाद, अब फेसबुक ने अपने यूजर्स के न्यूज फीड में वर्चुअल रियलिटी (वीआर) अनुभव जोडऩे का परीक्षण शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि इसकी शुरुआत आगामी 'जुमांजी : वेलकम टू जंगल' फिल्म से होगी जो मोबाइल फोन पर वीआर हेडसेट्स के साथ, डेस्कटॉप और फेसबुक पर देखी जा सकेगी।

शुक्रवार देर रात प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया, इस अनुभव को अवतार लैब्स और फेसबुक क्रिएटिव शॉप ने मिलकर विकसित किया है, जो यूजर्स को एक तरह के 360 डिग्री पर खजाने की खोज पर जाने की सुविधा देता है। पेशेवर रेसलर और अभिनेता ड्वेन जॉनसन ने ट्वीट कर कहा, इस नए शानदार प्रौद्योगिकी को देखें, यह एक नई प्रौद्योगिकी है जिसे फेसबुक और ऑकुलस के साथ लांच करते हुए हम गर्व महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'जुमांजी' पहली फिल्म है जो फेसबुक के साथ अपना इंटरैक्टिव 360 डिग्री वीआर अनुभव मुहैया कराएगी, और इसके साथ हम आपको सीधे गेम के अंदर ले चलेंगे। सोशल मीडिया दिग्गज अपने लाइव 360 वीडियोज में पहले ही 4के रेजोल्यूशन की सुविधा दे रही है।

 

वाट्सएप ग्रुप एडमिन को मिलेगी और ताकत

वाट्सएप के ग्रुप के एडमिन जल्द ही यह चुन सकेंगे कि ग्रुप के कौन से सदस्य उसके विषय, ऑयकन या विवरण में परिवर्तन कर सकते हैं। एक फैन साइट ने वाट्सएप के इस नए फीचर का परीक्षण किया है। फेसबुक की मालिकाना वाली मैसेंजिंग प्लेटफार्म ने अपना नया अपडेट गूगल प्ले बीटा कार्यक्रम के वर्शन 2.17.387 में इसे जारी किया है।

इस रिपोर्ट में शुक्रवार को बताया गया कि वाट्सएप ने बेहतर ग्रुप प्रबंधन के लिए उन्नत फीचर्स की घोषणा की है, जिसमें एक टूल भी शामिल है जो ग्रुप का निर्माण करने वाले को अन्य एडमिन द्वारा ग्रुप को डिलिट करने से रोकने की शक्ति देता है।

गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध विवरण में बताया गया, ये फीचर्स फिलहाल परीक्षण के लिए उपलब्ध हैं। हाल में ही विभिन्न रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है कि वाट्सएप जल्द ही अनसेंड का फीचर जारी करनेवाला है। डब्ल्यूएबीटाइंपो के मुताबिक मैसेंजिंग एप 'डिलिट फॉर एवरीवनÓ फीचर का भी परीक्षण कर रहा है।

 

 

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned