scriptWhatsApp लाया नया फीचर, अब कॉलिंग होगी और बेहतरीन | WhatsApp introduces new feature to make calling experience even better | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

WhatsApp लाया नया फीचर, अब कॉलिंग होगी और बेहतरीन

WhatsApp’s New Feature: वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के लिए एक नया फीचर लाया है। क्या हैं यह फीचर? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 01:20 pm

Tanay Mishra

New feature for WhatsApp

New feature for WhatsApp

वॉट्सऐप (WhatsApp) दुनियाभर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग के लिए करते हैं। यह फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) के अधिकृत है। वॉट्सऐप को लोग काफी पसंद भी करते हैं और इस बात का ध्यान रखते हुए वॉट्सऐप भी अपने यूज़र्स को अच्छी सर्विस देने की पूरी कोशिश करता है। साथ ही वॉट्सऐप समय-समय पर यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स भी लॉन्च करता रहता है। हाल ही में वॉट्सऐप एक और नया फीचर अपने यूज़र्स के लिए लाया है।

अब कॉलिंग होगी और बेहतरीन

वॉट्सऐप के इस नए फीचर से अब कालिंग और भी बेहतरीन होगी। ऐसे में मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि क्या है वॉट्सऐप का यह नया फीचर? इस फीचर की मदद से अब वॉट्सऐप वीडियो कॉल्स पर 32 लोगों को जोड़ा जा सकेगा। यह फीचर वॉट्सऐप के सभी वर्ज़न्स और प्लेटफॉर्म्स के लिए अवेलेबल होगा। इतना ही नहीं, Mlow codec के इस्तेमाल से कॉल्स की क्वालिटी और रिलायबिलिटी काफी अच्छी होगी। साथ ही ऑडियो कॉल्स की क्वालिटी और रिलायबिलिटी भी अच्छी होगी।

मिलेगा और भी कुछ खास

वीडियो कॉल्स पर सिर्फ 32 लोगों को जोड़ने के अलावा और भी कुछ खास मिलेगा। दरअसल वीडियो कॉल्स पर ऑडियो के साथ स्क्रीन शेयरिंग और स्पीकर स्पॉटलाइट की सुविधा भी मिलेगी। इससे यूज़र्स वीडियो कॉल्स पर अपनी स्क्रीन को ऑडियो के साथ शेयर कर सकेंगे। वहीँ स्पीकर स्पॉटलाइट की मदद से वीडियो कॉल्स पर बोल रहे व्यक्ति को हाइलाइट किया जाएगा जिससे कॉल्स के दौरान स्पष्टता बनी रहेगी।



यह भी पढ़ें

WhatsApp पर आएगा नया फीचर, एंड्रॉयड यूज़र्स को मिलेगा स्टेटस अपडेट्स पर बेहतरीन प्राइवेसी कंट्रोल

Hindi News/ Gadgets / Apps / WhatsApp लाया नया फीचर, अब कॉलिंग होगी और बेहतरीन

ट्रेंडिंग वीडियो