BSNL के इस प्रीपेड प्लान में अब मिलेगा ज्यादा डाटा, यहां जानें सबकुछ

BSNL के इस प्रीपेड प्लान में अब मिलेगा ज्यादा डाटा, यहां जानें सबकुछ

Vishal Upadhayay | Publish: Sep, 12 2018 04:26:38 PM (IST) गैजेट

बीएसएनएल के इस ऑफर का फायदा ग्राहक 10 सितंबर से लेकर 5 दिसंबर तक उठा सकते हैं।

नई दिल्ली: देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी bsnl ने अपने 241 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किया है। कंपनी अब इस प्लान में पहले से ज्यादा डाटा दे रही है। बीएसएनएल के इस ऑफर का फायदा ग्राहक 10 सितंबर से लेकर 5 दिसंबर तक उठा सकते हैं। हालांकि, कंपनी 5 दिसंबर के बाद यह तय करेगी की इसे जारी रखा जाए या नहीं। इस प्लान को अभी सिर्फ केरल के यूजर्स के लिए ही रिवाइज किया गया है और उम्मीद है की इसे जल्द ही पेन इंडिया के लिए भी पेश किया जाएगा।

241 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव

बीएसएनएल के 241 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में पहले 7 जीबी डाटा दिया जाता था। अब इसे बढ़ा कर 75 जीबी कर दिया गया है। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और एसएमएस जैसी सुविधा नहीं मिलती है। इस प्लान की वैधता 30 दिनों की है। साथ ही यह प्लान केवल 2G और 3G डाटा देता है।

7 टैरिफ प्लान में बदलाव

हाल में ही बीएसएनएल ने अपने 7 टैरिफ प्लान में भी बदलाव किया है। बदलाव किए गए इन प्लान्स में सबसे सस्ता प्लान 14 रुपये वाला है। इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा मिलता है। इस प्लान की वैधता 1 दिन की है। इसके बाद नंबर आता है 40 रुपये वाले प्लान का इसमें यूजर्स को 1 जीबी डाटा मिलता है लेकिन इस डाटा को 5 दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्लान की वैधता 5 दिनों की है। इन प्लान्स में 21 दिनों की वैधता के साथ 57 रुपये वाला प्लान भी शामिल है। यूजर इस प्लान में 1 जीबी डाटा का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा 2 जीबी डाटा के साथ 68 रुपये वाला प्लान है। इस प्लान की वैधता 5 दिनों की है। अब 4 जीबी डाटा वाले प्लान की बात करें तो इसमें 78 रुपये वाला प्लान आता है। इसकी वैलिडिटी 3 दिनों की है। जबकि 4 जीबी डाटा के साथ 82 रुपये वाले प्लान की वैधता 4 दिनों की है। आखिर में 5 जीबी डाटा वाले प्लान की बात की जाए तो इसकी कीमत 85 रुपये है और इसकी वैधता 7 दिनों की है।

Ad Block is Banned