शक के दायरे में लोकप्रिय गेमिंग ऐप MPL, गूगल प्ले स्टोर पर अब नहीं है उपलब्ध

शक के दायरे में लोकप्रिय गेमिंग ऐप MPL, गूगल प्ले स्टोर पर अब नहीं है उपलब्ध

Vishal Upadhayay | Publish: May, 17 2019 03:06:17 PM (IST) गैजेट

  • Google ने सट्टेबाजी के शक पर स्पोर्ट गेम MPL को गूगल प्ले स्टोर से हटाया
  • फिलहाल यह गेम Apple ऐप स्टोर और कंपनी की साइट पर है उपलब्ध

नई दिल्ली: इन दिनों भारत में ऑनलाइन गेम खेलना लोगों को काफी पसंद आ रहा है। ख़ासकर के स्मार्टफोन यूजर्स स्पोर्ट गेम खेलना काफी पसंद करते हैं। ऐसे में मोबाइल प्रीमियर लीग ( MPL ) को गूगल प्ले स्टोर से हटा देना एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बुरी ख़बर हो सकती है। हालांकि यह गेमिंग ऐप एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। इसके अलावा यूजर्स इस गेम को कंपनी की साइट apk version से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Xiaomi Redmi 7 और Redmi Y3 आज होंगे बिक्री के लिए उपलब्ध, जानें मिलने वाले ऑफर्स

गैलेक्ट सफनवेयर टेक्नॉलॉजी प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व वाली कंपनी MPL को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था। MPL मोबाइल गेमर्स के लिए पजल ( Puzzle ), एडवेंचर और स्पोर्ट जैसे गेम्स उपलब्ध कराता है। इतना ही नहीं यह अपने प्लेटफॉर्म पर मल्टीप्लेयर टूर्नामेंट और कैश प्राइज मुहैया करता है। जहां यूज़र्स मोबाईल गेम खेलकर नकद राशि जीत सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर के नियमों के अनुसार ऐसे गेम जहां सट्टेबाजी के खेल या ऐसे ऐप्स, जहां वर्चुअलस्पोट्रम के बदले पैसे मिलती हैं उसकी अनुमति कंपनी नहीं देती है। इसी शक की वजह से MPL को प्ले स्टोर से हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Oppo Fantastic Days Sale, पॉप-अप कैमरे वाले Oppo F11 Pro पर मिल रहा 10,500 रुपये का डिस्काउंट

बता दें MPL के एंड्रॉयड ( Android ) और IOS पर 25 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। भारत में इस गेम को खेलने वाले अधिकतर यूजर्स नॉन-मेट्रों शहरों से आते हैं। हाल ही में कंपनी ने यह घोषणा की थी कि उसने 35.5 मिलियल डॉलर की रकम फंडिंग के जरिए एकत्रित कर ली है। कंपनी की माने तो इस राशी को प्रोडक्ट की मार्केटिंग और भारत में यूजर्स की संख्या बढ़ाने में खर्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 48MP पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ Asus ZenFone 6 लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned