scriptअब PUBG गेम नेपाल में हुआ बैन, बच्चों और युवाओं पर पड़ रहा था नकारात्मत प्रभाव | Now popular Online game PUBG ban in Nepal | Patrika News

अब PUBG गेम नेपाल में हुआ बैन, बच्चों और युवाओं पर पड़ रहा था नकारात्मत प्रभाव

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2019 01:11:49 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

PUBG को लेकर इन दिनों आ रही नकारात्मत ख़बरें
अब PUBG गेम को नेपाल में किया गया बैन
PUBG गेम का बुरा प्रभाव भारतीयों पर भी पड़ है

ban

अब PUBG गेम नेपाल में हुआ बैन, बच्चों और युवाओं पर पड़ रहा था नकारात्मत प्रभाव

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेम PUBG को लेकर इन दिनों काफी नकारात्मत ख़बरें सामने आ रही हैं। अब ख़बर है कि इन गेम को नेपाल में बैन कर कर दिया गया है। रिपोर्ट की माने तो नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण ( NTA ) ने गुरुवार को सभी इंटरनेट सेवा प्रदाताओं और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को PUBG गेम बैन करने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

भारत में अगले महीने लॉन्च होगा Nubia Alpha स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

यह फैसला तब लिया गया जब मेट्रोपॉलिटन क्राइम डिवीजन ( MCD ) ने बुधवार को काठमांडू जिला न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की थी, जिसमें PUBG पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति मांगी गई थी। इस याचिका में यह कहा गया है कि इस गेम से बच्चों की पढ़ाई और युवाओं पर नकारात्मत प्रभाव पड़ रहा है, जिसे देखते हुए जिला अदालत ने PUBG पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति दे दी। आपको बता दें नेपाल में इस गेम को लेकर बच्चों के माता-पिता और स्कूल से कई कंप्लेन आ रहे थे। इसके लिए यह फैसला लिया गया। बच्चों के माता पिता कि माने तो PUBG गेम को लेकर बच्चें काफी आदी हो गए हैं और इससे उनके दिमाग पर गलत असर पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

Kodak 32HDXSMARTXPRO और 40FHDXSMARTXPRO Smart TV भारत में हुए लॉन्च, जानें खूबियां

इस गेम का खराब प्रभाव भारत में काफी ज्यादा देखने को मिल है। हाल ही में PUBG गेम को गुजरात राज्य के डिस्टिक सूरत में बैन किया गया है। भारत में भी इस गेम का सुरूर बच्चों पर इतना बढ़ता जा रहा है कि मानसिकता पर काफी बुरा असर पड़ रहा है। वहीं, कई बच्चे इस गेम की वजह से खुदखुली भी कर चुके हैं। इतना ही नहीं हाल ही के दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में 19 साल के एक युवक को ऑनलाइन गेम PUBG खेलने की लत इतनी लग गई थी कि उसने अपने मां-बाप और बहन की हत्या कर दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो