scriptअब पेटीएम से सिर्फ पे ही नहीं, कमाई भी कर सकते हैं आप, कैसे? जानें | Now you can earn from PAYTM how? read here | Patrika News

अब पेटीएम से सिर्फ पे ही नहीं, कमाई भी कर सकते हैं आप, कैसे? जानें

Published: Dec 28, 2017 10:30:24 am

Submitted by:

dilip chaturvedi

अब पेटीएम से सिर्फ पे ही नहीं, कमाई भी कर सकते हैं आप, कैसे? जानें

paytm

paytm

गूगल और यूट्यूब के बाद अब पेटीएम भी कमाई का जरिया बन गया है। जी हां, अब आप पेटीएम से पे ही नहीं सकते, बल्कि अच्छी खासी कमाई भी कर सकते हैं। ये बात सुनकर यकीनन आपके जेहन में एक सवाल उठेगा- कैसे? इसी अहम सवाल का जवाब यहां बताया जा रहा है। दरअसल, अब तक आपने पेटीएम को सिर्फ पेमेंट चुकता करने का जरिया मानते थे, लेकिन इसने अब लोगों को कमाई करने की सुविधा भी उपलब्ध करा दी है। अब हम जानें कि पेटीएम से आप कमाई कैसे कर सकते हैं।

यहां जानिए पेटीएम से कमाई करने का तारीका…earnings marketingPayTM


कैशबैक से कमाएं पैसे

पेटीएम से पेमेंट के दौरान प्रोमो कोड का प्रयोग करके आप कैशबैक के जरिए पैसे कमा सकते हैं। कई ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पेटीएम के साथ कैशबैक का ऑफर भी देती है। पेटीएम पर कैशबैक के लिए प्रोमोकोड का पता गूगल सर्च और पेटीएम एप के जरिये आसानी से लग जाता है। इस बारे में वैसे लोगों को पता है, जो पेटीएम का रेगुलर यूज करते हैं।

सेल ऑन पेटीएम

पेटीएम की साइट पर आपका अपना सामान बेचकर भी पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम की साइट पर जाकर सेल ऑन पेटीएम के ऑप्शन को चुनकर फिर उसमें मांगी गई सारी जानकारी देकर आप रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद आफ पेटीएम पर अपना कोई सामान बेचकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग…

पेटीएम एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए भी आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग का मतलब होता है कि अगर पेटीएम पर कोई उत्पाद आपके द्वारा या आपके माध्यम के जरिए बिकता है, तो फिर आपको उसका कुछ प्रतिशत कमीशन के रूप में मिल जाएगा। इस तरह पेटीएम एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए आप पैसे भी कमा सकते हैं। पेटीएम के साथ आपको Cuelinks नामक साइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो