scriptReliance AGM 2019: Jio GigaFiber से लेकर JioPhone 3 जैसे बड़ी घोषणाओं की उम्मीद | Reliance AGM 2019: Jio GigaFiber and JioPhone 3 launch price | Patrika News

Reliance AGM 2019: Jio GigaFiber से लेकर JioPhone 3 जैसे बड़ी घोषणाओं की उम्मीद

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2019 05:01:10 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

12 अगस्त को होने जा रही रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना जनरल मीटिंग
Mukesh Ambani कर सकते हैं नई सर्विस और डिवाइस का ऐलान
Jio GigaFiber पर होगी सबकी निगाहें

jio

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज ( RIL ) की सालाना जनरल मीटिंग ( agm 2019 ) कल यानी 12 अगस्त को होने जा रहा है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस इवेंट के दौरान कई अहम सर्विस और डिवाइस की घोषणा कर सकती है। कंपनी के ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर ( Jio GigaFiber ) के कॉमर्शिल लॉन्चिंग को लेकर पिछले साल से ही कई क्यास लगाए जा रहे हैं। लेकिन कल होने वाले इवेंट के दौरान ब्रॉडबैंड सर्विस की उपलब्धता और इसकी कीमत के बारे में ऑफिशियल जानकारी दी जा सकती है।

कंपनी की यह इवेंट बड़ी घोषणाएं जैसे जियो मोबाइल सर्विस, जियो डिवाइस और जियो से जुड़े प्रोडक्ट्स की वजह से जाना जाता है। इस इवेंट के दौरान कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) हर बार नई सर्विस का ऐलान करते हैं।

Jio GigaFiber

Jio GigaFiber को एंटरटेनमेंट और स्मार्ट होम (IoT) समाधान के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी देश के कई शहरों में अपनी वायर्ड ब्रॉडबैंड सेवा का पायलट परीक्षण कर रही है। Jio की यह सेवा ऑप्टिकल फाइबर तकनीक पर काम करती है, जो 1Gbps तक के हाई-स्पीड इंटरनेट का वादा करती है। इस सर्विस के जरिए कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट राउटर, और सेट-टॉप बॉक्स उपलब्ध कराएगा जो इसके नेटवर्क से जुड़ा होगा। इसके अलावा कंपनी बंडल प्लान के तहत यूजर्स को 600 टीवी चैनलों, लैंडलाइन कनेक्शन और 100mbps ब्रॉडबैंड सेवा को एक ही कीमत पर पेश कर सकती है।

JioPhone 3 फीचर्स और कैमरा

इस इवेंट के दौरान दूसरा आकर्षण का केंद्र JioPhone का तीसरा जेनरेशन हो सकता है जिसे कंपनी JioPhone 3 के नाम से लॉन्च कर सकती है। कंपनी के इस स्मार्ट फीचर फोन को लेकर अभी तक आए लीक्स रिपोर्ट की माने तो यह लेटेस्ट स्मार्टफोन JioPhone और JioPhone 2 से काफी एडवांस होगा।

JioPhone 3 टचस्क्रीन स्मार्टफोन हो सकता है। कंपनी के पहले फोन्स के मुकाबले यह 2 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। जरूरत पड़ने पर यूजर्स फोन के मौजूदा स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा भी सकेंगे। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि कंपनी इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक चिपसेट का इस्तेमाल कर सकती है। फोटोग्राफी की बात करें तो स्मार्ट बजट रेंज फीचर फोन होने की वजह से इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो