script4G नेटवर्क टेस्ट कर रहा BSNL, यहां जानें कितनी होगी डाउनलोड स्पीड | Report: BSNL Testing 4G Network, learn how much speed will be download | Patrika News

4G नेटवर्क टेस्ट कर रहा BSNL, यहां जानें कितनी होगी डाउनलोड स्पीड

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2018 02:17:35 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

बीएसएनएल अपना 4G इंफ्रास्ट्रक्चर टेस्ट कर रहा है। रिपोर्ट की माने तो कंपनी अगले साल इस सर्विस को भारत में रोल-आउट कर सकती है।

bsnl

4G नेटवर्क टेस्ट कर रहा BSNL, यहां जानें कितनी होगी डाउनलोड स्पीड

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी bsnl आए दिन अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए नए-नए प्लान के साथ ऑफर्स भी पेश करता रहता है। इसकी कड़ी में अब दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल एक नई शुरुआत करने जा रहा है। बीएसएनएल अपना 4G इंफ्रास्ट्रक्चर टेस्ट कर रहा है। रिपोर्ट की माने तो कंपनी अगले साल इस सर्विस को भारत में रोल-आउट कर सकती है।
यह भी पढ़ें

BSNL का शानदार ऑफर, इस ऐप को डाउनलोड करने पर मिलेगा मुफ्त 1 जीबी डाटा

रिपोर्ट की माने तो बीएसएनएल ने केरल के Idukki डिस्ट्रिक में अपनी 4G क्नेक्टिविटी का सॉफ्ट लॉन्च किया है। केरल में कंपनी द्वारा टेस्ट किए जाने के बाद इसका रिजल्ट भी सामने आया है। रिजल्ट में 4G नेटवर्क 24.6Mbps तक की डाउनलोड स्पीड देता है और 9.25Mbps तक की अपलोड स्पीड देता है। हालांकि, की बीएसएनएल के आने-वाले 4G सर्विस की सही स्पीड की जानकारी तब ही मिल सकेगी जब इसे यूजर्स के लिए लागू कर दिया जाएगा। वहीं, कंपनी अपने 4G नेटवर्क को साउथ इंडिया के कुछ जगहों में टेस्ट कर रही है।
यह भी पढ़ें

Flipkart के अगले Mobile Bonanza सेल के दौरान इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगा भारी डिस्काउंट, इस दिन होगा शुरू

हाल ही में बीएसएनएल ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शानदार ऑफर पेश किया है। इसके तहत यूजर्स माय बीएसएनएल मोबाइल ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड करते करते हैं तो उन्हें 1 जीबी डाटा मुफ्त मिलेगा। इसकी वैधता एक्टिव होने के बाद 30 दिनों की होगी। कंपनी के इस ऑफर का फायदा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही यूजर्स उठा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो