scriptअब भक्तिमय होंगे Smartphones, यूज़र्स को मिलेंगे मंदिर और दिपक वाले Emoji | Smartphones users will meet Dev Temple and Deepak Emoji | Patrika News

अब भक्तिमय होंगे Smartphones, यूज़र्स को मिलेंगे मंदिर और दिपक वाले Emoji

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2018 01:23:31 pm

Submitted by:

Vineeta Vashisth

भारत में इमोजी की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए यूज़र्स के लिए हिंदू मंदिर और दिपक वाली नए इमोजी आने वाली है।

deepak

अब भक्तिमय होंगे Smartphones, यूज़र्स को मिलेंगे मंदिर और दिपक वाले Emoji

नई दिल्ली: आज कल लोग किसी से चैट करते वक्त टेक्स्ट मेसेज कम इमोजी को ज्यादा इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वहीं इमोजी इस्तेमाल करने से यूज़र्स लंबे मेसेज टाइप करने के झंझट से बचते भी हैं साथ ही उनका काफी समय भी बच जाता है। भारत में इमोजी की इसी पॉप्युलैरिटी को देखते हुए यूज़र्स के लिए हिंदू मंदिर के लिए नए इमोजी आने वाली है। अब यूज़र्स मंदिर से जुड़ी किसी भी बातो को आने वाले इस नए इमोजी से रिलेट कर सकेंगे।
यह भी पढ़े: पेमेंट ट्रांसफर के साथ अब BHIM से घर बैठे कर सकते हैं ये जरूरी सरकारी काम

मिडीया रिपोर्ट की माने तो अगले यूनिकोड रिलीज के लिए हिंदू मंदिर के इमोजी को ‘ड्राफ्ट कैंडिडेट’ के तौर पर शामिल किया गया है जिसे अगले साल के मार्च महीने में पेश कर दिया जाएगा। नए इमोजी लॉन्च के लिस्ट में दीपक को भी पेश किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इन इमोजी को लेकर यह पक्का नहीं है कि रिलीज होने वाली लिस्ट में इन इमोजी को अंतिम रूप दिया गया है या नहीं। यूनिकोड का अगला वर्जन 12.0 मार्च 2019 में रिलीज होगा जिसके बाद इस इमोजी को धीरे-धीरे वॉट्सऐप, ट्विटर, iOS और ऐंड्रॉयड के लिए जारी कर दिए जाएगा।
यह भी पढ़े: हैक हुआ बाबा रामदेव का ‘Kimbho’ App! हैकर ने पढ़े यूजर्स के सारे मेसेज

इस साल आने वाले नए इमोजी की लिस्ट में 3 हार्ट्स के साथ स्माइलिंग फेस, कंगन, लामा, कंगारू, झींगा, कपकेक जैसे इमोजी शामिल हैं। वहीं इस साल कुल 62 नए इमोजी को पेश किए जाने हैं। बता दें Apple ने पिछले साल iPhone X के साथ इमोजी को अपडेट कर एनीमोजी को भी यूज़र्स के लिए पेश किया था। जो यूज़र्स को काफी पसंद भी आ रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो