अब सोनी के एंड्रॉयड टीवी पर देख सकेंगे Apple TV का कंटेंट, जानें पूरी डिटेल

Apple TV app सोनी के X900H सीरीज के टीवी मॉडल्स पर आ आएगा। इसके लिए कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगी।

By: Mahendra Yadav

Updated: 16 Oct 2020, 10:21 PM IST

(Apple TV app) एप्पल टीवी एप अब तक एप्पल के डिवाइसेज तक ही सीमित रहा। अब यह पहली बार एंड्रॉयड बेस्ड टीवी मॉडल पर भी आ रहा है। (Sony Electronics) सोनी इलेक्ट्रॉनिक्स ने घोषणा की है कि उसके इंटरनेट से जुड़े टीवी पर एप्पल टीवी एप आ रहा है। Apple TV app सोनी के X900H सीरीज के टीवी मॉडल्स पर आ आएगा। इसके लिए कंपनी सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करेगी। यूजर्स इसे टीवी मॉडल में अपडेट कर एप्पल टीवी के कंटेेट देख सकेंगे। बता दें कि इससे दर्शक सोनी या फिर दूसरे मैन्युफेक्चर्स के टीवी सेट्स पर एअरप्ले के माध्यम से एप्पल टीवी कंटेंट देख सकते थे।

यह भी पढ़ें—मात्र 6 हजार रु में मिलेगा Thomson का HD smart tv और वॉशिंग मशीन...

अमरीका से होगी शुरुआत
बता दें कि एप्पल टीवी एप पहली बार एंड्रॉयड बेस्ड टीवी मॉडल पर उपलब्ध होगा। सोनी का कहना है कि एप्पल टीवी एप कई क्षेत्रों में साल के अंत तक चुनिंदा 2018 मॉडल और 2019 और 2020 मॉडल पर लॉन्च कर दिया जाएगा। हालांकि अभी एप सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगा। शुरुआत में सोनी टीवी के यूजर्स के लिए कंपनी अपडेट जारी करेगी। इसके बाद में अन्य देशों के माकेट में भी सोनी टीवी इसका अपडेट जारी करेगी। एक बार सॉफ्टवेयर अपडेट होने के बाद सोनी के चुनिंदा टीवी मॉडल्स पर यूजर्स एप्पल टीवी एप का कंटेंट देख सकेंगे।

apple.png

एंड्रॉयड डिवाइस पर नहीं होता डाउनलोड
बता दें कि अभी तक एप्पल टीवी को किसी भी एंड्रॉयड डिवाइस पर डाउनलोड करना संभव नहीं है। हालांकि यह एप पिछले वर्ष अमेजन फायर टीवी प्लेटफॉर्म पर लॉन्च हो चुका है। बता दें कि स्ट्रीमिंग सेवा में एप्पल टीवी प्लस सब्सक्रिप्शन सेवाएं, एप्पल टीवी चैनल्स और वीडियो आॅन डिमांड जैसी सर्विस मिलेगी। इसके अलावा iTunes Store के माध्यम से फिल्में और वीडियो कंटेंट भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें—मात्र 3,232 रुपए में मिलेगा 32 इंच का स्मार्ट टीवी, मिल रहा बंपर ऑफर

अन्य एंड्रॉयड डिवाइस पर भी आ सकता है एप
फिलहाल एप्पल टीवी एप सोनी के एंड्रॉयड टीवी पर ही है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि एप्पल का टीवी एप जल्द ही अन्य कंपनियों के एंड्रॉयड टीवी और अन्य एंड्रॉयड डिवाइसेज पर भी आ सकता है। साथ ही संभावना जताई जा रही है कि गूगल प्ले स्टोर पर भी जल्द ही एप्पल टीवी एप आ सकता है। इससे एंड्रॉयड यूजर्स को भी एप्पल टीवी का कंटेंट देखने को मिलेगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned