scriptआपके बड़े काम आएगा ये छोटा सा गैजेट, कीमत मजह 189 रुपये | this tiny usefull gadget allows you to count things easily | Patrika News

आपके बड़े काम आएगा ये छोटा सा गैजेट, कीमत मजह 189 रुपये

Published: Jun 14, 2018 11:02:20 am

Submitted by:

Vineet Singh

मार्केट में एक छोटा सा डिवाइस मौजूद है जो बड़ी आसानी से चीजें गिनने में आपको मदद कर सकता है।

telicounter

आपके बड़े काम आएगा ये छोटा सा गैजेट, कीमत मजह 189 रुपये

नई दिल्ली: जब आप कोई ऐसा काम करते हैं जहां आपको चीजों को गिनने की जरूरत पड़ती है तो ऐसे में या तो आप लिखकर चीजों को याद रखते हैं या फिर आप अपने दिमाग में सबकुछ याद रखते हैं। लेकिन कई बार जब चीजें ज्यादा हो जाती हैं तो आप हड़बड़ी में कुछ गलती कर सकते हैं। ऐसी ही गलतियों से बचाने के लिए मार्केट में एक छोटा सा डिवाइस मौजूद है जो बड़ी आसानी से चीजें गिनने में आपको मदद कर सकता है।
शुगर के मरीजों के लिए वरदान है ये छोटा गैजेट, कीमत इतनी कम जानकार उड़ जाएंगे होश

आपको बता दें कि जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं उसे टेलीकाउंटर कहते हैं। यह डिवाइस शायद ही आपने कभी देखा हो। लेकिन अगर आप इस डिवाइस के फायदे जान जाएंगे तो शायद आज ही इसे बुक करवा लेंगे। दरअसल यह डिवाइस आपको चीजों को बड़ी ही आसानी से गिनने की सहूलियत प्रदान करता है। इस डिवाइस को बड़ों से लेकर बुजुर्ग तक चीजों को गिनने में इस्तेमाल कर सकते हैं।
ऐसे काम करता है ये डिवाइस

टेलीकाउंटर कोई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट नहीं है बल्कि यह हमारे ही एक्शन पर काम करता है। हालांकि अब मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक टेलीकाउंटर भी आ गए हैं। इसमें नम्बर्स को काउंट करने के लिए 3 एनालॉग डायल दिए गए होते हैं जिनमें आप आसानी से चीजें गिन सकते हैं। बता दें कि टेलीकाउंटर आसानी से मुट्ठी में समा जाता है। इसके ऊपर दो बटन भी दिए जाते हैं जिनमें से एक का इस्तेमाल करके आप नंबर्स को काउंट कर सकते हैं वहीं दूसरे बटन से आप डाटा क्लियर कर सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे यह गैजेट काफी महंगा होगा लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप इस छोटे से गैजेट को महज 189 रुपये में खरीद सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो