script10,000 रुपए की रेंज में खरीदना चाहते हैं नया स्मार्टफोन तो ये हैं टॉप 5 लेटेस्ट ऑप्शन | Top 5 latest Smartphones in Range of Rs 10000 | Patrika News

10,000 रुपए की रेंज में खरीदना चाहते हैं नया स्मार्टफोन तो ये हैं टॉप 5 लेटेस्ट ऑप्शन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2021 05:50:38 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

अगर आप भी नया फोन लेने की सोच रहे हैं या वेलेंटाइन डे पर किसी को गिफ्ट करना चाहते हैं तो इस बजट में कई अच्छे स्मार्टफोन मिल जाएंगे।
हम आपको 10 हजार रुपए के बजट में कुछ लेटेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपको कम कीमत में अच्छे फीचर्स मिलेंगे।

smartphone.png
इन दिनों मार्केट में नई-नई टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। इनमें से कुछ बजट रेंज के स्मार्टफोन होते हैं। इन बजट रेंज के कुछ स्मार्टफोन्स में अच्छे फीचर्स भी मिलते हैं। इनमें 10 हजार रुपए का बजट ऐसा बजट है, जिसमें ज्यादातर फोन बिकते हैं। ऐसे में अगर आप भी नया फोन लेने की सोच रहे हैं या वेलेंटाइन डे पर किसी को गिफ्ट करना चाहते हैं तो इस बजट में कई अच्छे स्मार्टफोन मिल जाएंगे। हम आपको 10 हजार रुपए के बजट में कुछ लेटेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपको कम कीमत में अच्छे फीचर्स मिलेंगे।
Samsung Galaxy M02S
10 हजार रुपए के बजट में सैमसंग का लेटेस्ट स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम02एस आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस स्मार्टफोन की कीमत 8,999 रुपए है। बात करें इस स्मार्टफोन के फीचर्स की तो इसमें आपको 6.5 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। इसमें 4जीबी रैम के साथ 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512 जीबी तक बढाया जा सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। कैमरा सेटअप की बात करें तो रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा एक कैमरा 2मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और तीसरा 2मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 5मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।
Samsung Galaxy M02
सैमसंग के इस स्मार्टफोन गैलेक्सी एम02 की कीमत 6,799 रुपए है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। यह स्मार्टफोन ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस है। यह फोन 3जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी वेरिएंट में मिलेगा। इसकी स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से एक टीबी तक बढा सकते हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 5मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2एमपी का मैक्रो कैमरा और 2एमपी का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 8एमपी का कैमरा दिया गया है। फोन को पॉवर देने के लिए 5000एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है।
smartphone_2.png
Vivo Y12S
वीवो का यह स्मार्टफोन भी बजट रेंज में अच्छा ऑप्षन हो सकता है। इसमें 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस है। इसमें रैम 3जीबी दी गई है। वहीं इंटरनल मेमोरी 32 जीबी है, जिसे आप माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके रियर पैनल पर दो कैमरा दिए गए हैं। इनमें से एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का। फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5000एमएएच की बैटरी दी गई है। इस फोन की कीमत 9990 रुपए है।
Micromax In 1B
माइक्रोमैक्स का यह स्मार्टफोन भी अच्छा विकल्प हो सकता है। इस फोन की कीमत 6,999 रुपए है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। माइक्रोमैक्स का यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस स्मार्टफोन को गूगल के स्टॉक एंड्राइड के साथ पेश किया गया है लेकिन फोन का 2जीबी मॉडल एंड्रॉयड 10 गो एडिशन के साथ आता है। सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।
Infinix Smart HD 2021
इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। यह फोन एंड्रॉयड 10 (गो एडिशन) पर काम करता है। इस फोन में आपको 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसके रियर पैनल पर 8मेगापिक्सल का कैमरा मिलेग। फ्रंट में भी 8मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें सेल्फी कैमरा के लिए नॉच दिया गया है। इस फोन की कीमत 6,099 रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो