scriptVivo to launch its first foldable smartphone rival Samsung Galaxy Fold | Samsung को टक्कर देने के लिए अब इस कंपनी ने बनाया तगड़ा प्लान, जानिए बड़ी बातें | Patrika News

Samsung को टक्कर देने के लिए अब इस कंपनी ने बनाया तगड़ा प्लान, जानिए बड़ी बातें

Vivo जल्द ही फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में Vivo X Fold के नाम से अपनी एंट्री करने जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि इस डिवाइस को सबसे पहले चीन में उतारा गया था। और अब यह स्मार्टफोन 11 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने जा रहा है।

Published: March 31, 2022 10:23:00 am

स्मार्टफोन मार्केट में इनोवेशन काफी ज्यादा हो रहे हैं। कंपनियां नए-नए स्मार्टफोन पेश कर रही हैं। ऐसा लग रहा है जैसे आने वाला समय फोल्डेबल स्मार्टफोन का होगा और ऐसे में अब Vivo भी जल्द ही फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में Vivo X Fold के नाम से अपनी एंट्री करने जा रही है। जानकारी के लिए बता दें कि इस डिवाइस को सबसे पहले चीन में उतारा गया था। और अब यह स्मार्टफोन 11 अप्रैल को भारत में लॉन्च होने जा रहा है। लेकिन कंपनी ने अभी से ही इसको अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। वेबसाइट पर आपको इस स्मार्टफोन के कुछ ख़ास स्पेसिफिकेशन्स और ऑफिशियल रेंडर्स की जानकारी साझा की गई है।

vivo_x_fold.jpg

आपको बता दें कि कंपनी की वेबसाइट पर जो ऑफिशियल रेंडर शेयर किए हैं उनसे पता चलता है की यह फ़ोन अंदर की तरफ मुड़ने वाले फोल्डिंग डिज़ाइन के साथ आएगा। इस फ़ोन में पंच-होल डिजाइन के साथ कर्व्ड एज डिस्प्ले मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा इसमें 2K+ रेजॉलूशन और AMOLED E5 फोल्डेबल डिस्प्ले मिल सकता है। डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ होगा और फोल्डेबल बेहतर तरीके से काम करे इसके लिए आपको ऐरोस्पेस ग्रेड का फ्लोटिंग विंग हिंज भी इसमें मिल सकता है।

इस स्मार्टफोन के आउटर और इनर डिस्प्ले में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल सकता है, वहीं इसके बैक पैनल में आपको एलईडी फ्लैश लाइट के साथ क्वाड कैमरा सेटअप भी देखने को मिल सकता है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट के साथ मिल सकता है।

सोर्स के मुताबिक इस फोन में 6.53 इंच का फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले मिल सकता है। फोटोग्राफी के लिए आपको 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस, एक 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा और एक 8 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस भी मिल सकता है। इस फोन में 120 वॉट या 80 वॉट की वायर्ड फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिल सकती है लेकिन ख़ास बात है की यह फ़ोन आपको 50 वॉट की वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ भी आ सकता है। इसके अलावा कंपनी इस फोन को 12GB तक की रैम और 512GB तक स्टोरेज में पेश कर सकती है ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.