scriptवीडियोकॉन वॉलकैम-वोडाफोन ने लांच किया 4G CCTV | Vodafone-Videocon- Wallcam partner for 4G based CCTV solutions | Patrika News

वीडियोकॉन वॉलकैम-वोडाफोन ने लांच किया 4G CCTV

Published: Sep 28, 2017 08:07:32 pm

डियोकॉन वॉलकैम और वोडाफोन ने अपनी तरह का पहला 4जी युक्त सीसीटीवी सॉल्यूशन लांच करने के लिए हाथ मिलाया है।

Videocon
वीडियोकॉन वॉलकैम और वोडाफोन ने अपनी तरह का पहला 4जी युक्त सीसीटीवी सॉल्यूशन लांच करने के लिए हाथ मिलाया है। पेश किए गए समाधानों में 4जी युक्त वीकल सर्विलांस किट और एकल 4जी आउटडोर-इनडोर सीसीटीवी कैमरे शामिल हैं जिनमें 4जी कनेक्टिविटी के लिए 4जी स्लिम स्लॉट मौजूद है। इस मोबाइल वीकल सर्विलांस किट में 1.3 और 2 मेगापिक्सल रिजोल्यूशंस के विकल्प में शॉक प्रूफ और कंपन रोधी सीसीटीवी कैमरे एवं कंपन रोधी डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) शामिल हैं जिन्हें बसों, ट्रकों, कैब्स एवं कार आदि में लगाया जा सकता है।
वोडाफोन 4जी कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध ये समाधान दो मेगापिक्सल रिजोल्यूशन में उपलब्ध एकल 4जी कैमरे 4जी और वाईफाई सुविधा से युक्त होंगे। ये कैमरे 64 जीबी तक के एसडी मेमोरी को भी सपोर्ट करेंगे। ये कैमरे मौसम रोधी सुविधा के साथ उपलब्ध होंगे और आउटडोर उपयोग के लिए ये मेटल बुलेट हाउसिंग से लैस होंगे, जबकि इनडोर उपयोग के लिए ये प्लास्टिम डोम हाउसिंग के होंगे। इन दोनों ही समाधानों के मुख्य फीचर्स में नाइट व्यू, मोशन डिटेक्शन, वाईफाई कनेक्टिविटी और अलार्म शामिल हैं।
वीडियोकॉन टेलीकॉम के सीईओ अरविंद बाली ने कहा, “4जी कनेक्टिविटी से सीसीटीवी समाधान सर्वव्यापी बनेंगे और इससे इस समाधान के उपयोग का तरीका बदलेगा। सीसीटीवी कैमरे अब ज्यादा दिनों तक स्टेशनरी और वाईफाई ब्रॉडबैंक से युक्त स्थानों तक सीमित नहीं रहेंगे। अब सीसीटीवी सॉल्यूशंस बसों, ट्रेनों, ट्रकों, ट्यूब्स, कार/कैब्स और बस अड्डे, सड़कों जैसे उन सार्वजनिक स्थानों पर लगाए जा सकते हैं जहां कोई वाईफाई/ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी नहीं है। यह सॉल्यूशन आपके कार्यालय, घर और वाहनों को सुरक्षित करने के लिए एक तेज एवं आसान रास्ता है।”
वोडाफोन इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुनील सूद ने कहा, “वोडाफोन 5 करोड़ से अधिक आईओटी कनेक्शन के साथ आईओटी के क्षेत्र में एक वैश्विक अग्रणी कंपनी है। भारत में स्वास्थ्य सेवा, वाहन, विनिर्माण, जनोपयोगी सेवा इकाइयों, परिवहन एवं लॉजिस्टिक्स जैसे सभी क्षेत्रों में आईओटी सॉल्यूशंस को स्थापित करने के बाद हम भारत का पहला 4जी युक्त सीसीटीवी सॉल्यूशन पेश करने के लिए वीडियोकॉन वॉलकैम के साथ साझीदारी को लेकर उत्साहित हैं।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो