कारोबारियों के लिए वाट्सएप जल्द लेकर आ रहा है बिजनेस एप, ये होगा फायदा

वाट्स एप की वेबसाइट पर प्रकाशित नए एफएक्यू (प्रश्नोत्तर) में कंपनी ने अपनी आगामी बिजनेस एकाउंट के बारे में जानकारी दी है

By: कमल राजपूत

Published: 09 Dec 2017, 12:13 PM IST

कारोबारियों द्वारा अपने ग्राहकों से संवाद करने के लिए वाट्स एप का व्यापक रूप से इस्तेमाल होता है, खासतौर से एशिया में, इसे देखते हुए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वाट्स एप ने उनके लिए एक अलग एप लांच करने की तैयारी की है। वाट्स एप की वेबसाइट पर प्रकाशित नए एफएक्यू (प्रश्नोत्तर) में कंपनी ने अपनी आगामी बिजनेस एकाउंट के बारे में जानकारी दी है कि किस प्रकार से सत्यापित और गैर-सत्यापित खातों की पहचान करें।

वाट्स एप ने एफएक्यू में लिखा, व्यवसायों के साथ संवाद करते हुए आप अपने संपर्क के प्रोफाइल को देख सकते हैं कि वे किस तरह के खातों का प्रयोग कर रहे हैं। सत्यापित खातों में प्रोफाइल के ऊपर हरे रंग का चेकमार्क बैज लगा होगा। वाट्स एप जिन व्यवसायों के खातों को सत्यापित करेगा, उनके प्रोफाइल में हरे के चेकमार्क बैज लगा देगा।

बहुप्रतीक्षित वाट्स एप फॉर बिजनेस एप का वर्तमान में एक निजी समूह द्वारा परीक्षण किया जा रहा है और कंपनी इसे एक अलग एप 'वाट्स एप बिजनेस' के रूप में लांच करेगी। इस एप में कई दिलचस्प फीचर्स होंगे जिसमें ऑटो रेसपांसेस, बिजनेस प्रोफाइल बनाने की सुविधा, चैट माइग्रेशन और ऐनालिटिक शामिल है।

वहीं दूसरी ओर चीन के Cheetah मोबाइल ने भारतीय यूजर्स के लिए PhotoGrid Lite एप को जारी किया है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध कराया गया है। यहां से इस एप को फ्री में डाउनलोड कर यूज किया जा सकता है। फोटो ग्रिड लाइट एप की साइज 13MB है जिसको मोबाइल फोन में आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके फीचर्स ऑरिंजनल फोटोग्रिड एप की तरह ही है। इस का प्रयोग यूजर्स ऑफलाइन मोड पर भी कर सकते हैं। साथ ही मोबाइल एप स्मार्टफोन की बैटरी को कम consumption करती है। इस एप से यूजर्स collages, scrapbooks को आसानी से बना सकते है।

कमल राजपूत Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned