scriptइस आसान ट्रिक से तोड़ सकते हैं किसी भी स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक | with this simple trick unlock any smartphone Pattern lock | Patrika News

इस आसान ट्रिक से तोड़ सकते हैं किसी भी स्मार्टफोन का पैटर्न लॉक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 26, 2018 04:59:53 pm

Submitted by:

Vineeta Vashisth

आज हम आपको एक ऐसा आसान ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से इस पैटर्न लॉक को खेल सकते हैं और मोबाइल का यूज कर सकते हैं।

phone
नई दिल्ली: Smartphone के यूजर्स की संख्या बढ़ती ही जा रही है और वो अपने फोन में पैटर्न लॉक का इस्तेमाल करके उसे सुरक्षित रखते हैं। ऐसे आप कई बार अपना लॉक भूल जाते है या फिर परिवार के किसी सदस्य के पास आपका फोन होता है तो वो उस स्मार्टफोन का इस्तेमाल लॉक होने की वजह से नहीं कर पाता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा आसान ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से इस पैटर्न लॉक को खेल सकते हैं और मोबाइल का यूज कर सकते हैं।
यहा भी पढ़ें- Facebook लेने जा रहा ये बड़ा एक्सन, अब Data चुराने वालों का होगा ये हालत

ऐसे करें इस ट्रिक का यूज

सबसे पहले फोन के सेटिंग में जाए और उसे ओपेन करें। इसके बाद ऐप के ऑप्शन पर क्लिक करेंं, जहां एक विंडो खुलकर सामने आएगा वहां आपको एक लिस्ट दिखेगी, जिसमें एसएम सिक्यूरिटी ऐप पर जाएं और क्लिक करें। ऐसा करते ही एक ऐप और ओपेन हो जाएगा, जहां फोर्स स्टॉप करके एक ऑप्शन दिखेगा, जिसपर जा करके टैप कर दें। इसके बाद आपको मिसविहेव का एस मैसेज मिलेगा, जिसे ओके कर दें।
यह भी पढ़ें

Jio की इंटरनेट स्पीड को जबरदस्त तरीके से बढ़ा देंगे ये आसान टिप्स

अन्य लॉक ऐप पर भी यूज कर सकते हैं ये ट्रिक

ऐसा करते ही यह ऐप काम करना बंद कर देगा, जिसके बाद आप आसानी से किसी भी फोन में Whatsapp और Facebook खोल सकते हैं। बता दें कि इस ट्रिक को सिक्यूरिटी ऐप पर चेक किया गया है, लेकिन ऐसी ही ट्रिक आप किसी अन्य लॉक ऐप पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इन दिनो ऐसे ट्रिक का कई लोग गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं तो जरा सावधानी के साथ अपना फोन रखें ताकी किसी बड़ी अनहोनी होने से बचा जा सकें और अपने फोन को सुरक्षित रख सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो