scriptमहज 1,608 रुपये के ये ड्रोन समा जाता है आपकी मुट्ठी में | you can buy this light weighted drone at very cheap cost | Patrika News
गैजेट

महज 1,608 रुपये के ये ड्रोन समा जाता है आपकी मुट्ठी में

आज हम आपको जिस JJRC H65GG मिनी ड्रोन के बारे में बताने जा रहे हैं वो बेहद ही सस्ता है और इसके फीचर्स जानकार आपका भी इसे खरीदने का मन करेगा।

Nov 20, 2018 / 08:35 am

Vineet Singh

JJRC H65 drone

महज 1,608 रुपये के ये ड्रोन समा जाता है आपकी मुट्ठी में

नई दिल्ली: पिछले कुछ सालों से ड्रोन का चलन तेजी से बढ़ा है, ये ड्रोन ना सिर्फ मनोरंजन के लिए उड़ाए जाते हैं बल्कि इनकी मदद से आप अच्छी-खासी फोटोग्राफी कर सकते हैं साथ ही ऐसे वीडियो भी शूट कर सकते हैं जिन्हें किसी आम स्मार्टफोन से शूट करना काफी मुश्किल होता है। ये ड्रोन आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग साइट से खरीदे जा सकते हैं लेकिन कई बार इनके दाम काफी ज्यादा होते हैं लेकिन आज हम आपको जिस JJRC H65GG मिनी ड्रोन के बारे में बताने जा रहे हैं वो बेहद ही सस्ता है और इसके फीचर्स जानकार आपका भी इसे खरीदने का मन करेगा।
जानिए क्या हैं इसके फीचर्स

इस ड्रोन में वैसे तो कई सारी खासियत हैं लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका आकार है जो बेहद ही कम होता है जिसकी वजह से आप इसे अपनी पॉकेट में भी रख सकते हैं क्योंकि इसका आकर किसी अंडे की तरह होता है साथ ही इसमें फोल्डेबल विंग्स भी दिए गए हैं जिन्हें एक बटन दबाकर बाहर निकाला जा सकता है। इस अंडे के आकर वाले ड्रोन में एलईडी लाइट्स भी लगाईं गयी हैं जिनकी मदद से इसे रात में भी उड़ाया जा सकता है। आपको बता दें कि ये ड्रोन एक छोटे रिमोट के साथ आता है जिसमें एक जॉयस्टिक के साथ कई अन्य जरूरी बटन्स दिए गए होते हैं जिनकी मदद से इसे आसानी दे कंट्रोल किया जा सकता है।
आपको बता दें कि इस ड्रोन की कीमत महज 1608 रुपये है जो कि बेहद ही कम है। इस ड्रोन का वजन महज 53 ग्राम है जो कि बेहद कम है और इसे आप अपनी पॉकेट में भी रख सकते हैं। बता दें कि इस ड्रोन में एक बैटरी दी गयी है जो एक घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है। एक बार चार्ज करने पर आप इस ड्रोन कोई लगभग 6 से 10 मिनट तक लगातार उड़ा सकते हैं। बता दें कि आप इस ड्रोन को आसानी से 50 से 60 मीटर की रेंज तक उड़ा सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो इस ड्रोन में कैमरा लेंस लगाकर इससे वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

Home / Gadgets / महज 1,608 रुपये के ये ड्रोन समा जाता है आपकी मुट्ठी में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो