7 बातें जो Redmi Note 7 को बनाती हैं बाकी स्मार्टफोन से खास

Redmi Note 7 की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और पहली बार शाओमी के फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है।

By: Pratima Tripathi

Published: 12 Jan 2019, 02:37 PM IST

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi से अलग होने के बाद Redmi ने 10 जनवरी को अपने पहले स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इसका नाम redmi note 7 रखा गया है और इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। गौरतलब है कि रेडमी ने बहुत ही कम समय में यूजर्स के दिलों में अपनी जगह बना ली है और यही वजह है कि इस पिछले साल सबसे ज्यादा रेडमी के स्मार्टफोन बेचे गए हैं। आज हम आपको रेडमी नोट 7 की कुछ खासियत बताएंगे ताकि स्मार्टफोन को खरीदने से पहले आपको ज्यादा सोचना न पड़े। फिलहाल भारत में इस फोन को कब पेश किया जाएगा इसकी कोई जानकारी नहीं है।

  1. इस हैंडसेट का कैमरा लॉन्चिंग से पहले ही चर्चा में बना हुआ है। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने Redmi Note 7 से सबसे दमदार कैमरा दिया है ताकि यूजर्स को फोटो लेते समय कैमरा की कमी महसूस न हो। फोन के रियर में दो रियर कैमरा है, जिसमें पहला अपर्चर f/1.8 के साथ 48 मेगापिक्सल व अपर्चर f/2.4 के साथ 5 मेगापिक्सल का है।
  2. फास्ट चार्जिंग के साथ 4000mAh की दमदार बैटरी दी गयी है और फोन में क्विक चार्ज 4 का सपोर्ट है। कंपनी का दावा है कि 1 घंटे 43 मिनट में बैटरी फुल चार्ज हो जाएगी। साथ ही इसमें 5V/2A का चार्जर मिलेगा।
  3. इसमें वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले 7 में वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी गयी है, जबकि Redmi Note 6 Pro में केवल नॉच डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस नॉच डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है।
  4. इस फोन में मेटल की बजाय ग्लास बॉडी का यूज है और बैक पैनल पर 2.5D ग्लास है। यह फोन ग्रेडियंट ट्विलाइट गोल्ड, फैंटसी ब्लू और ब्राइट ब्लैक कलर वेरियंट में मिलेगा।
  5. इस हैंडसेट में क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.2 GHz है।
  6. इस स्मार्टफोन को 3 जीबी रैम, 4 जीबी रैम और 6 जीबी की रैम वेरिएंट में पेश किया गया है और इसमें 32 जीबी स्टोरेज व 64 जीबी स्टोरेज दिया गया है।
  7. पहली बार शाओमी के किसी फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिला है। इससे पहले माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट ही मिलता था इसके अलावा इसमें 3.5एमएम का हेडफोन जैक भी मिलेगा।

Redmi Note 7 के 3 जीबी रैम की कीमत करीब 10,000 रुपये और 4 जीबी रैम की कीमत करीब 12,400 रुपये और 6 जीबी रैम की कीमत करीब 14,500 रुपये है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned