scriptCellecor ActFit A3 Pro Review: प्रीमियम लुक और बेसिक फीचर्स वाली शानदार स्मार्टवॉच | Cellecor ActFit A3 Pro Review in Hindi | Patrika News

Cellecor ActFit A3 Pro Review: प्रीमियम लुक और बेसिक फीचर्स वाली शानदार स्मार्टवॉच

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2022 06:51:17 pm

Submitted by:

Ajay Verma

Cellecor ActFit A3 Pro Review: घरेलू कंपनी Cellecor ने एक शानदार स्मार्टवॉच पेश की है। इसका नाम Cellecor ActFit A3 Pro है। हमने इस स्मार्टवॉच का रिव्यू किया है, ताकि आप जान सकें कि क्या वाकई यह वॉच खरीदने लायक है या नहीं।

act_a3_pro_intro_pic.jpg

Cellecor ActFit A3 Pro

स्मार्टवॉच आज के वक्त में किसी मिनी कंप्यूटर से कम नहीं है। ऐसा कहना गलत नहीं है, क्योंकि आपकी कलाई पर बंधी इस स्मार्टवॉच में हार्ट-रेट, ब्लड ऑक्सीजन, स्लीप और स्ट्रेस मॉनिटर करने की सुविधा दी गई है। इस वॉच में फोन बाहर निकाले बिना ही कॉल से लेकर सोशल मीडिया अपडेट्स और मैसेज तक को चेक किया जा सकता है। इसके अलावा वॉच में एक्टिविटी ट्रैकिंग की सुविधा भी मिलेगी। यही कारण हैं कि अब भारतीय बाजार में इस डिवाइस की मांग बढ़ गई है और कंपनियां भी अब कम कीमत वाली स्मार्टवॉच उतार रही हैं। इस कड़ी में घरेलू कंपनी Cellecor ने एक शानदार स्मार्टवॉच पेश की है, जिसका नाम Cellecor ActFit A3 Pro है, जिसका रिव्यू हमने किया है।

act_a3_pro.jpg


Cellecor ActFit A3 Pro : डिजाइन, डिस्प्ले और बिल्ट

Cellecor ActFit A3 Pro स्मार्टवॉच का डिजाइन शानदार है। यह वॉच किसी प्रीमियम स्मार्टवॉच से कम नहीं लगती है। यह वॉच गोल डायल और सिलिकॉन स्ट्रैप्स के साथ आती है। इसमें 1.28 इंच का एलसीडी आईपीएस टच डिस्प्ले है। इसका टच स्मूथ है और इसपर लगा ग्लास काफी मजबूत है। इसकी बिल्ट क्वालिटी बेहतर है। इसके बैक-पैनल में प्लास्टिक का उपयोग किया गया है, जिसे ब्लैक मैट फिनिश दी गई है। ये फिनिश वॉच को प्रीमियम लुक देती है। इसके अलावा डायल के राइट साइड में एक बटन दिया गया है। इसके जरिए आप वॉच को ऑन-ऑफ करने के साथ-साथ उसे कंट्रोल कर सकते हैं।

स्मार्टवॉच का इंटरफेस : एक्टफिट ए3 प्रो स्मार्टवॉच का इंटरफेस काफी सिंपल है। इस स्मार्टवॉच में बड़े और ब्राइट आइनक मिलेंगे। इसका डिस्प्ले का काफी ब्राइट हैं, जिससे आप तेज धूप में आए किसी भी नोटिफिकेशन को आसानी से पढ़ सकते हैं। इस वॉच में आपको ब्राइटनेस में बदलाव करने की सुविधा मिलेगी।

अब स्ट्रेप्स की बात करें तो ये काफी सॉफ्ट हैं। आप जब इस वॉच को अपनी कलाई पर पहनेंगे, तो आपको भारी महसूस नहीं होगा। आप इस स्मार्टवॉच को घंटों तक पहन सकते हैं। इससे आपको जरा-सी भी इरिटेशन नहीं होगी। इस स्मार्टवॉच को आईपी68 की रेटिंग मिली है। हमने रिव्यू में पाया है कि स्मार्टवॉच ने पानी में गिरने के बाद भी ठीक से काम किया है।

smartwatch_performance.jpg


Cellecor ActFit A3 Pro : परफॉर्मेंस

Cellecor ActFit A3 Pro स्मार्टवॉच की परफॉर्मेंस की बात करें तो हमने रिव्यू में पाया है कि यह वॉच आसानी से कनेक्ट हो जाती है। इसमें कनेक्टिविटी की कोई समस्या नहीं है। इसकी बिल्ट क्वालिटी बेहतर है। स्मार्टवॉच फर्श पर गिरने के साथ-साथ गाड़ी के गेट से कई बार टकराई, लेकिन इसकी स्क्रीन पर स्क्रैच नहीं आया। इसका हार्ट-रेट सेंसर और SpO2 सेंसर ठीक तरह से काम करता है। आप इसके जरिए सॉन्ग को प्ले/पॉज कर सकते हैं। इसमें म्यूजिक ट्रैक को भी बदला जा सकता है। साथ ही इसमें फोटो क्लिक करने की सुविधा भी मिलती है।

स्पोर्ट्स मोड : एक्टफिट ए3 प्रो स्मार्टवॉच में पांच स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं, जिनमें योगा, हाइकिंग, वॉकिंग, रनिंग और क्लांबिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। यह वॉच ठीक तरह से यूजर की एक्टिविटी को रिकॉर्ड करती है। हमें इसकी ट्रैकिंग क्षमता को लेकर कोई शिकायत नहीं है। इसके अलावा आपको वॉच में स्लीप, वाटर रिमाइंडर और मेंसुरेशन साइकल ट्रैकर मिलेगा।

मोबाइल ऐप : एक्टफिट ए3 प्रो स्मार्टवॉच के मोबाइल ऐप में आपको कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स एक्टिव करने की सुविधा के साथ-साथ हार्ट-रेट और ब्लड ऑक्सीजन लेवल की जानकारी मिलेगी। इतना ही नहीं आप ऐप में यह भी चेक कर सकते हैं आपने कितनी कैलोरी बर्न की है। इसके अलावा आपको मोबाइल ऐप में अपनी नींद की डिटेल में जानकारी मिलेगी। यह ऐप गूगल प्ले और एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

बैटरी : Cellecor ActFit A3 Pro स्मार्टवॉच टू-पिन मैग्नेटिक चार्जर के साथ आती है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 1 घंटे 2 मिनट का समय लगता है। इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 7 दिन तक काम करती है।

smartwatch_price.jpg


Cellecor ActFit A3 Pro की कीमत
Cellecor ActFit A3 Pro स्मार्टवॉच की असल कीमत 6,999 रुपये है, लेकिन इस वॉच को कंपनी की वेबसाइट से केवल 3,199 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है। जबकि यह वॉच अमेजन इंडिया पर 2,857 रुपये और फ्लिपकार्ट पर 2,998 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

Cellecor ActFit A3 Pro : खरीदने लायक है या नहीं
3000 रुपये से कम कीमत में Cellecor ActFit A3 Pro स्मार्टवॉच को खरीदना फायदा का सौदा है। क्योंकि यह बड़े डायल के साथ आती है। इसमें आपको पांच स्पोर्ट्स मोड, 6 वॉच फेस, सटीक हेल्ट ट्रैकिंग सेंसर्स के साथ कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन की सुविधा मिलेगी। हालांकि, इसमें ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर नहीं दिया गया है, जो आजकल अधिकांश ब्रांड्स अपनी किफायती स्मार्टवॉच में दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो