script

अपने मोबाइल को होली में ऐसे बनाएं WaterProof, पानी में भीगने पर भी नहीं कुछ नहीं बिगड़ेगा

Published: Mar 01, 2018 03:39:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

होली में इन तरीकों से अपने महंगे स्मार्टफोन को भीगकर खराब होने से ऐसे बचा सकते हैं

Mobile Phone use on Holi

देश में चारों तरफ होली खेलने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। होली एक ऐसा त्यौंहार है जिसमें जमकर रंगों और गुलाल का प्रयोग किया जाता है। इनमें रंग और गुलाल सूखे और गीले यूज किए जाते हैं। लेकिन कई बार रंगों का पानी गिरने मोबाइल फोन खराब हो जाता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप होली खेलते हुए अपने फोन को पानी से खराब होने से बचाया जा सकता है…

 

स्मार्टफोन पाउच का करें यूज
प्लास्टिक के छोटे पाउच आपको किसी गैजेट्स या स्मार्टफोन को पानी से बचाने के लिए यूज कर सकते हैं। क्योंकि स्मार्टफोन पाउच पूरी तरह से वाटरप्रूफ होते हैं, जिनमें स्मार्टफोन रखकर आसानी से होली खेली जा सकती है। अमेजन और फ्लिप्कार्ट जैसी कई आॅनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स से आप ये स्मार्टफोन पाउच खरीद सकते हैं। इसके अलावा मार्केट में स्मार्टफोन और टेबलेट को धूल और पानी से बचाने के लिए कई तरह की अल्ट्राथिन प्लास्टिक प्रोटेक्टिव स्किन भी मौजूद है। इनकी मदद से होली में स्मार्टफोन को पानी से खराब होने से बचाया जा सकता है।

 

स्मार्टफोन गार्ड करें यूज
आजकल मार्केट में कई तरह के वाटरप्रूफ स्मार्टफोन गार्ड भी मिलते है जिसका यूजर आप अपने हैंडसेट को पानी से खराब होने से बचा सकते है। होली के दौरान इन्हें इस्तेमाल कर फोन को खराब होने से बचाया जा सकता है।

 

वाई-फाई डिवाइसेज का यूज करें
रंग खेलने के दौरान बार-बार स्मार्टफोन निकालने से भी उसमें पानी घुस सकता है। इसका सबसे अच्छा उपाय यही है की इसके लिए आप वाटरप्रूफ ब्लूटूथ डिवाइस या किसी अन्य वाई-फाई कनेक्टिविटी वाले गैजेट का यूज करें जिससें मोबाइल फोन को बिना टच किए ही उसका यूज कर सकें।

 

फोन के भीगने पर करें ये उपाय
होली खेलते हुए यदि स्मार्टफोन पानी में भीग जाए तो उसे कुछ देर के लिए खुली धूप में सुखाएं अथवा चावल से भरी कटोरी में रखें। ऐसा करने पर स्मार्टफोन के अन्दर गया हुआ पानी आसानी से सूख जाएगा जिससें इसके सर्किट में खराबी की संभावना नहीं रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो