अपने मोबाइल को होली में ऐसे बनाएं WaterProof, पानी में भीगने पर भी नहीं कुछ नहीं बिगड़ेगा

अपने मोबाइल को होली में ऐसे बनाएं WaterProof, पानी में भीगने पर भी नहीं कुछ नहीं बिगड़ेगा

Anil Kumar Jangid | Updated: 01 Mar 2018, 03:39:01 PM (IST) गैजेट्स रिव्यू

होली में इन तरीकों से अपने महंगे स्मार्टफोन को भीगकर खराब होने से ऐसे बचा सकते हैं

देश में चारों तरफ होली खेलने की तैयारियां शुरू हो चुकी है। होली एक ऐसा त्यौंहार है जिसमें जमकर रंगों और गुलाल का प्रयोग किया जाता है। इनमें रंग और गुलाल सूखे और गीले यूज किए जाते हैं। लेकिन कई बार रंगों का पानी गिरने मोबाइल फोन खराब हो जाता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप होली खेलते हुए अपने फोन को पानी से खराब होने से बचाया जा सकता है...

 

स्मार्टफोन पाउच का करें यूज
प्लास्टिक के छोटे पाउच आपको किसी गैजेट्स या स्मार्टफोन को पानी से बचाने के लिए यूज कर सकते हैं। क्योंकि स्मार्टफोन पाउच पूरी तरह से वाटरप्रूफ होते हैं, जिनमें स्मार्टफोन रखकर आसानी से होली खेली जा सकती है। अमेजन और फ्लिप्कार्ट जैसी कई आॅनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स से आप ये स्मार्टफोन पाउच खरीद सकते हैं। इसके अलावा मार्केट में स्मार्टफोन और टेबलेट को धूल और पानी से बचाने के लिए कई तरह की अल्ट्राथिन प्लास्टिक प्रोटेक्टिव स्किन भी मौजूद है। इनकी मदद से होली में स्मार्टफोन को पानी से खराब होने से बचाया जा सकता है।

 

स्मार्टफोन गार्ड करें यूज
आजकल मार्केट में कई तरह के वाटरप्रूफ स्मार्टफोन गार्ड भी मिलते है जिसका यूजर आप अपने हैंडसेट को पानी से खराब होने से बचा सकते है। होली के दौरान इन्हें इस्तेमाल कर फोन को खराब होने से बचाया जा सकता है।

 

वाई-फाई डिवाइसेज का यूज करें
रंग खेलने के दौरान बार-बार स्मार्टफोन निकालने से भी उसमें पानी घुस सकता है। इसका सबसे अच्छा उपाय यही है की इसके लिए आप वाटरप्रूफ ब्लूटूथ डिवाइस या किसी अन्य वाई-फाई कनेक्टिविटी वाले गैजेट का यूज करें जिससें मोबाइल फोन को बिना टच किए ही उसका यूज कर सकें।

 

फोन के भीगने पर करें ये उपाय
होली खेलते हुए यदि स्मार्टफोन पानी में भीग जाए तो उसे कुछ देर के लिए खुली धूप में सुखाएं अथवा चावल से भरी कटोरी में रखें। ऐसा करने पर स्मार्टफोन के अन्दर गया हुआ पानी आसानी से सूख जाएगा जिससें इसके सर्किट में खराबी की संभावना नहीं रहेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned