script

यात्रा पर अपने साथ जरूर ले जाएंगे ये गैजेट्स, हर पल बनेंगे मददगार

Published: Oct 17, 2017 11:55:27 am

Submitted by:

Anil Kumar

यात्रा के दौरान ये गैजेट्स आपके लिए काफी काम आने वाले हैं

Useful Gadgets on travel

Useful Gadgets on travel

त्यौहार के सीजन में आप अगर घर या रिश्तेदार के यहां जा रहें या किसी लंबे टूर का प्लान है तो आप कुछ गैजेट्स को अपने साथ ले जाकर अपनी यात्रा को आसान और हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। खास बात ये है कि ये गैजेट्स जब आपके साथ रहेंगे तो आप उस हर पल को यादगार लम्हे में बदल सकते हैं जिसके लिए आपने टूर प्लान किया है। इस गैजेट्स से टूर में शामिल दूसरे लोगों की भी फायदा होता है।

 

ई-रीडर
मौज मस्ती के साथ पढऩे का शौक रखते हैं तो साथ में कुछ किताबों का होना जरूरी है। अगर किताबों को साथ लेकर जाना संभव नहीं है तो आप ई-रीडर को अपने साथ रख सकते हैं। इससे फायदा ये होगा कि इसमें अनगिनत किताबें आपको मिल जाएंगी और बड़े आराम से कहीं भी पढ़ सकते हैं। ई-रीडर नहीं है तो रीडिंग एप्स की मदद से भी आप यात्रा के दौरान पढऩे का शौक आसानी से पूरा कर सकते हैं।

 

पॉवरबैंक
यात्रा के लिए निकल रहे हैं तो पॉवर बैंक का साथ में होना जरूरी है। क्योंकि यात्रा करते वक्त मोबाइल पर वीडियो और गेम्स लोग लगातार खेलते हैं। ऐसे में फोन बंद न हो इसके लिए चार्जिंग पॉवर बैंक का पास में होना जरूरी है। क्योंकि यात्रा के दौरान कुछ जगह ऐसी होती हैं जहां आपको चार्जिंग प्वाइंट नहीं मिलेंगे। सुरक्षा के लिहाज से भी फोन का ऑन रहना जरूरी होता है। पावरबैंक से आप अपना और दूसरे का भी फोन आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

 

हेडफोन
यात्रा शुरू करने से पहले अक्सर लोग जल्दबाजी में हेडफोन अपने पास रखना भूल जाते हैं। ट्रैवलिंग के दौरान हेडफोन पास रहता है तो आप अलग-अलग तरह के गानों को आसानी से सुन सकते हैं। ट्रैवलिंग टाइम ही एक ऐसा समय होता है जिसमें आप अपने पसंदीदा गानों को बेहतर ढंग से सुन सकते हैं क्योंकि आपके पास उस वक्त इसके अलावा दूसरा काम नहीं होता और कोई डिस्टर्ब भी नहीं करता है।।

 

ब्लूटूथ स्पीकर
ट्रैवल करें और म्यूजिक का साथ ना हो। ऐसा तो कहीं नहीं होता। चाहे आपकी कोई भी उम्र हो। सभी यात्रा के दौरान अपनी पसंद के गाने सुनना सभी लोग पसंद करते हैं। होटल बीच या पूल साइड कहीं भी ब्लूटूथ डिवाइस या ब्लूटूथ स्पीकर आपकी पार्टी को शानदार बनाने के लिए काफी है।

 

यूनिवर्सल एडेप्टर
ग्रुप में ट्रैवल कर रहे हों या फिर परिवार के साथ, सबके अपने अलग मोबाइल होते हैं। फोन के चार्जर भी अलग-अलग होते हैं। अगर कार में या बस में आपके पास यूनिवर्सल एडेप्टर मौजूद हो तो एक बार में एक से अधिक फोन भी चार्ज हो जाएंगे। साथ ही अलग-अलग चार्जर साथ ले जाने की परेशानी भी नहीं उठानी पड़ेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो