scriptसरपंच और सचिव की लापरवाही के चलते चार माह से नहीं मिला पेंशन, 100 पेंशनधारी करेंगे कलेक्टर से शिकायत | 100 beneficiaries did not get pension for four months in Chhattisgarh | Patrika News

सरपंच और सचिव की लापरवाही के चलते चार माह से नहीं मिला पेंशन, 100 पेंशनधारी करेंगे कलेक्टर से शिकायत

locationगरियाबंदPublished: Mar 26, 2019 06:23:39 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

करलागुड़ा पंचायत के 100 से अधिक पेंशनधारियों को चार महीने से पेंशन नहीं मिला रहा है।

cg news

सरपंच और सचिव की लापरवाही के चलते चार माह से नहीं मिला पेंशन, 100 पेंशनधारी करेंगे कलेक्टर से शिकायत

देवभोग . करलागुड़ा पंचायत के 100 से अधिक पेंशनधारियों को चार महीने से पेंशन नहीं मिला रहा है। पेंशनधारियों द्वारा पूछने पर सरपंच-सचिव गोलमोल जवाब देकर पल्ला झाड़ लेते हैं।

पेंशनधारी लिंगराज दास का कहना है कि नवंबर से फरवरी महीने तक का पेंशन उन्हें अब तक नहीं मिल पाया है।। पेंशन नहीं मिलने के कारणों का पता लगाने के लिए वे जब पंचायत पहुंचते है,तो सरपंच और सचिव गोलमोल जवाब देकर बात को टाल देते है। पिछले दो महीने से सचिव पेंशन के संबंध में चर्चा करना भी नहीं चाह रहे है। पेंशन के भरोसे उनका जीवनयापन होता है। सरपंच और सचिव की लापरवाही के चलते समय पर पेंशन उन्हें मिल पा रहा है। करलागुड़ा में 172 पेंशनधारी हैं। जिनमें से कुछ ही लोगों को पेंशन मिल पाया है। बाकी अन्य लोग पेंशन के लिए चक्कर काटने को मजबूर है।
नाराज हितग्राही करेंगे कलेक्टर से शिकायत: पेंशनधारी रूखोबाई और जगतराम का कहना है कि नवंबर के पहले तक पेंशन हर माह मिल जाया करता था। वहीं नवंबर महीने से पेंशन को लेकर इस तरह की परिस्थितियां उत्पन्न हो गई हैं। मामले में नाराज पेंशनधारियों ने निर्णय लिया है कि मंगलवार को देवभोग मुख्यालय पहुंचकर वे कलक्टर श्याम धावड़े के नाम एक पत्र प्रेषित करेंगे। वहीं पत्र में बताया जाएगा कि यदि दो दिनों के अंदर उन्हें पेंशन नहीं दिया गया तो वे एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठने को मजबूर हो जाएंगे। पेंशनधारी बताते हैं कि सचिव गिरीश साहू की लापरवाही के चलते इस तरह की परिस्थितियां उत्पन्न हो रही है। सरपंच भी इन कार्यों में रुचि नहीं लेती है।
पेंशन के पैसों से चलती हैं जीविका
पेंशनधारी रूखोबाई और घरमनी का कहना है कि उनकी उम्र इतनी ज्यादा हो चुकी है कि वे अब कोई काम करने लायक नहीं रह गए हंै। ऐसी स्थिति में उन्हें आस लगी रहती है कि सरकार के द्वारा दिए जा रहे पेंशन के पैसों से किसी तरह उनका गुजारा-भत्ता हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो