कोर्ट जाने से पहले आरोपी ने थाने में लगाई फांसी, टीआई सहित पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

कोर्ट जाने से पहले आरोपी ने थाने में लगाई फांसी, टीआई सहित पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

Bhawna Chaudhary | Publish: May, 08 2019 11:29:58 AM (IST) | Updated: May, 08 2019 11:29:59 AM (IST) Gariaband, Raipur, Chhattisgarh, India

कोर्ट जाने से पहले आरोपी बाथरूम में गया, लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं निकलने पर आरक्षक ने खिडक़ी से झांककर देखा तो आरोपी फांसी (Suicide News) पर झूलता दिखा।इस मामले में टीआई सहित पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है।

पाण्डुका. छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के पाण्डुका थाना में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide News) कर ली। इस मामले में टीआई सहित पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है।

 

suicide news

बाथरूम में लगाई फांसी
मिली जानकारी के अनुसार गरियाबंद जिले के पाण्डुका थाना के बाथरूम में मंगलवार सुबह 9 बजे धारा 420 के आरोपी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।मृतक चंगोराभांठा रायपुर का निवासी था। बताया गया की सुनील श्रीवास ने थाने के बाथरूम के वेंटीलेशन में अपने शर्ट को फंदा बनाकर फांसी लगा लिया। कोर्ट जाने से पहले सुनील बाथरूम में गया, लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं निकलने पर आरक्षक ने खिडक़ी से झांककर देखा तो आरोपी फांसी पर झूलता दिखा।

 

suicide news

टीआई समेत 5 सस्पेंड
आरक्षक ने अन्य सिपाहियों को बुलाया और फिर दरवाजा तोडक़र युवक को फंदे से खोलकर बाहर निकाला। तब तक आरोपी की मौत हो चुकी थी। जिले में पुलिस कस्टडी में आरोपी द्वारा फांसी लगाने की यह दूसरी घटना है। आरोपी सुनील श्रीवास को पुलिस रविवार को रायपुर से रात 2 बजे गिरफ्तार कर पाण्डुका थाना लाई थी। दूसरे दिन उसे न्यायालय में पेश किया जाना था। आत्महत्या की खबर लगते ही जिला मुख्यालय से लेकर राजधानी तक पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस मामले में टीआई सहित पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है।

 

suicide news

आरोपी के भाई ने लगाया आरोप
मृतक के भाई अनिल श्रीवास व संदीप श्रीवास ने टीआई वेदबती दरियो व अन्य पुलिस स्टॉफ के खिलाफ अपने भाई सुनील को जानबूझकर मारने और फिर आत्महत्या बताने का आरोप लगाया है। अपर कलेक्टर केके बेहार, एसपी गरियाबंद एमआर अहिरे, एएसपी सुखनंदन राठौर, संजय ध्रुव सहित जिले के आला अधिकारी सहित राजिम मजिस्ट्रेट विवेक नेताम की मौजूदगी में मामले की मजिस्ट्रयल जांच एवं पोस्टमार्टम कराया गया।

 

suicide news

यह है मामला
लोहरसी गांव के निवासी सेवकराम साहू ने थाने में शिकायत की थी कि जायका आटोमोबाइल अभनपुर के सेल्समैन सुनील श्रीवास ने पिकअप वाहन बेचने के लिए संपर्क किया था। उन्होंनेे 6 लाख 37 हजार जमा करं गाड़ी खरीद ली। लेकिन उसनेे कंपनी में पैसा जमा नहीं कराया। कंपनी से किस्त से लिए फोन आने पर मामले का खुलासा हुआ।

रायपुर रेंज, आईजी, आनंद छाबड़ा ने बताया हवालात में हुई सुसाइड के मामले की जानकारी एसपी गरियाबंद से मिली है। बाकी जानकारी गरियाबंद पुलिस से प्राप्त कर लेंगे।

गरियाबंद, एएसपी, सुखनंदन राठौर ने बताया मामले को गंभीरता से लेते हुए पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। आगे जांच जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned