scriptवनोपज संग्रहण करते समय भालू ने किया के हमला, ग्रामीण घायल | Bear attack on rural in Chhattisgarh | Patrika News

वनोपज संग्रहण करते समय भालू ने किया के हमला, ग्रामीण घायल

locationगरियाबंदPublished: May 07, 2019 05:54:52 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

सोमवार को पत्नी व बच्चे के साथ वनोपज संग्रहण करने गए ग्रामीण भालू के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गया है।

bear attack

वनोपज संग्रहण करते समय भालू ने किया के हमला, ग्रामीण घायल

कसडोल. सोमवार को पत्नी व बच्चे के साथ वनोपज संग्रहण करने गए ग्रामीण भालू के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के अमले ने घायल को तत्काल शासकीय अस्पताल कसडोल लाया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रेफर कर दिया। वन परिक्षेत्राधिकारी ने तात्कालिक सहायता राशि परिजनों को दी है।
जानकारी के मुताबिक वन ग्राम झालपानी निवासी शुभसिंह पिता ईश्वर केंवट सोमवार को अलसुबह करीब 4 बजे पत्नी व बच्चे के साथ वनोपज संग्रहण करने के लिए कक्ष क्रमांक 169 गन्नी खोलिया नाला गया था। वनोपज संग्रहण करने के दरम्यिान भालू ने शुभसिंह पर हमला कर दिया। परिजन उसे बचाने का प्रयास करते उससे पहले भालू ने अपने पंजे से उसके चेहरे को बुरी तरह से नोच डाला था। हमला करने के बाद भालू वहां से भाग गया।
परिजनों ने उसे जैसे-तैसे घर लाया और घटना की सूचना वन चौकीदार के माध्यम से वन रक्षक जयकिशन यादव को दी। इसकी जानकारी वन रक्षक ने उच्च अधिकारियों को दी। घायल को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कसडोल लाया जहां पर उपस्थित डॉ. एएस चौहान ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए मेकाहारा रायपुर रेफर कर दिया। परिक्षेत्र अधिकारी गोविन्द सिंह राजपूत ने अस्पताल पहुंचकर परिजनों को 20 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता राशि दी। भालू ने शुभसिंह के पत्नी व बच्चे को क्षति नहीं पहुंचाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो