scriptलो वोल्टेज के चलते बोर्ड परीक्षा के छात्रों को हो रही परेशानी, मोमबत्ती के सहारे कर रहे पढ़ाई | Board Students geeting problem due to low voltage in CG | Patrika News
गरियाबंद

लो वोल्टेज के चलते बोर्ड परीक्षा के छात्रों को हो रही परेशानी, मोमबत्ती के सहारे कर रहे पढ़ाई

बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू हुई है, तो मानो बिजली विभाग ने क्षेत्र में अपना कहर ढाना शुरू कर दिया है।

गरियाबंदMar 15, 2019 / 06:29 pm

Deepak Sahu

cg news

लो वोल्टेज के चलते बोर्ड परीक्षा के छात्रों को हो रही परेशानी, मोमबत्ती के सहारे कर रहे पढ़ाई

मैनपुर. गर्मी बढऩे के साथ बिजली विभाग की लचर व्यवस्था के चलते क्षेत्र के लोगों का हाल बेहाल हो चला है। व्यवस्था में सुधार के बजाय बिजली व्यवस्था की बदतर स्थिति दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। जब से बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू हुई है, तो मानो बिजली विभाग ने क्षेत्र में अपना कहर ढाना शुरू कर दिया है।

24 घंटे में दिन-रात 15 से 20 बार बिजली की आंख मिचौली लोगों के गुस्सा को और बढ़ा रहा है। विद्युत की इस आंख मिचौली ने इलाके के किसानों की कमर तोडक़र रख दी है। क्षेत्र के किसान खेतों में ट्यूबवेल के माध्यम से रबी की फसल ले रहे हैं, लेकिन लो वोल्टेज के कारण मोटरपंप नहीं चलने से किसानों की हालत बेहद खराब हो चली है।

इन दिनों कक्षा 10 वीं 12वीं एवं महाविद्यालयों के बोर्ड परीक्षाएं जारी है और रात में घ्ंाटों बिजली बंद होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। बोर्ड परीक्षा के छात्र लिबास पटेल, अमन बाम्बोडे, जगदीश नागेश, यशवंत विश्वकर्मा, भावना ठाकुर, अनिता राजपूत, सीमा साहू, संध्या धु्रव ने बताया जब से बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं शुरू हुई है। बिजली कटौती ने मानो कहर ढाना शुरू कर दिया है, लो वोल्टेज के चलते पढ़ाई करने में भारी दिक्कत हो रही है।

Home / Gariaband / लो वोल्टेज के चलते बोर्ड परीक्षा के छात्रों को हो रही परेशानी, मोमबत्ती के सहारे कर रहे पढ़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो