scriptशराबी बारातियों के उत्पात को देख भड़की दुल्हन, चंद मिनटों में तोड़ दी शादी, बारात लौटाई | Bride refused to marry drunked Groom Barati in Rajim Chhattisgarh | Patrika News

शराबी बारातियों के उत्पात को देख भड़की दुल्हन, चंद मिनटों में तोड़ दी शादी, बारात लौटाई

locationगरियाबंदPublished: Feb 29, 2020 12:50:31 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

शराबी बारातियों को देकर दुल्हन ने किया शादी से इंकार

शराबी बारातियों के उत्पात को देख भड़की दुल्हन, चंद मिनटों में तोड़ दी शादी, बारात लौटाई

शराबी बारातियों के उत्पात को देख भड़की दुल्हन, चंद मिनटों में तोड़ दी शादी, बारात लौटाई

अपनी बेटी की धूम-धाम से शादी कर उसे विदा करना हर पिता का सपना होता है। इस सपने को साकार करने के लिए वो अपनी नन्ही परी के जन्म लेते ही धीरे-धीरे इस दिन की तैयारी करने में जुट जाता है। लेकिन एक पिता को क्या पता था कि उसकी बेटी के घर बसने से पहले ही… जानिए पूरा मामला

यह मामला छत्तीसगढ़ के राजिम क्षेत्र के सुरसाबंधा गांव का है। जहां अभनपुर के संकरी से आए बारात को बैरंग वापस लौटना पड़ गया। यह नौबत इसलिए आई की बारातियों ने शराब के नशे में धुत होकर कन्या पक्ष के साथ न केवल जमकर मारपीट की बल्कि गुंडागर्दी भी दिखाई। लड़की के पिता सुरजराम साहू बारातियों को मनाने के लिए काफी मान-मनौवल करने के साथ हाथ-पैर जोड़ते रहे।

यह सोचकर कि बेटी के भविष्य का सवाल है। लड़की के पिता के इस बेहतर सोच को बारातियों ने ये मान लिए की वे लोग डर गए। इससे बाद भी उन्ही गुंडागर्दी जारी रही।ये सब देख दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। वहीं पिता सुरजराम साहू ने भी अपनी बेटी को ऐसे घर में देने से इंकार कर दिया।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को संकरी गांव से खेलराम साहू पुत्र खुमेश्वर साहू की बारात लेकर सुरसाबंधा आया था। बारातियों का स्वागत चाय-नाश्तों के साथ किया गया। इसके बाद देखते ही देखते बाराती आपस में ही बिगड़ने लगे। ग्रामीणों के मुताबिक अधिकांश लोग नशे में धुत थे। कैसे भी करके परघानी की रस्म पूरी की गई। इसके बाद शादी मंडप में फेरे की तैयारी की गई। इसी बीच वर पक्ष के लोग कन्या पक्ष के लोगों के साथ अकारण भीड़ गए। कन्या पक्ष के लोगों को उनके घर के भीतर मारपीट शुरू कर दी। इस मारपीट से भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई।

इसके बावजूद लड़की के पिता ने बहुत संयम से काम लिया। घराती में करीब सौ लोग मौजूद थे। जिनका गुस्सा चढ़ रहा था, लेकिन दुल्हन के पिता ने उन्हें हाथ पैर जोड़कर मना किया। बारातियों ने जब हद पार कर दिया तो लड़की के पिता ने अपनी बेटी को ऐसे घर में देने से साफ इंकार कर दिया। बारात बैरंग लौट गई।

इस प्रतिनिधि पर चर्चा करते हुए दुल्हन के पिता ने कहा कि मुझे पता था कि लड़के के परिवार वाले बारात आकर ऐसी गुंडागर्दी और मारपीट भी कर सकते है।मैं सहमा हुआ था की शादी कैसे भी करके हो जाए, मेरी यही प्रयास रही। लेकिन बारातियों की गुंडागर्दी कम नहीं हुई। कन्या प्रति ने बताया कि हुल्लड़ सुनकर वह स्वंम छत पर आ गई और अपनी आंखों से देखा की घरवालों के साथ बारातियों ने बेहुदे तरीके से पेश आते हुए मारपीट और अश्लील गलियां दे रहे थे। मेरा मन फट गया और मैंने ऐसे घर में शादी करने से इंकार कर दिया। बारात बैरंग लौट गई। मुझे किसी बात की टेंशन नहीं है जो होना था वह हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो