scriptमुख्यमंत्री सभा को संबोधित करते हुए बोले- पिछले चुनाव जैसी गलती इस चुनाव में नहीं करना | Chhattisgarh Election: not to make such a mistake in the last election | Patrika News

मुख्यमंत्री सभा को संबोधित करते हुए बोले- पिछले चुनाव जैसी गलती इस चुनाव में नहीं करना

locationगरियाबंदPublished: Nov 14, 2018 04:56:08 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

प्रथम चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद डॉ रमन सिंह अब दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में जुट गए हैं।

chhattisgarh election

मुख्यमंत्री सभा को संबोधित करते हुए बोले- पिछले चुनाव जैसी गलती इस चुनाव में नहीं करना

तिल्दा नेवरा. प्रथम चरण के चुनाव संपन्न होने के बाद डॉ रमन सिंह अब दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। मंगलवार को सीएम बलोदाबाजार विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी टेशु राम धुरंधर के समर्थन में वोट मांगने हेलीकॉप्टर से तिल्दा नेवरा पहुंचे और गायत्री मंदिर चौक पर एक सभा को संबोधित करते हुए टेसुराम धुरंधर को विजयी बनाने की अपील की।
प्रथम चरण में हुए 18 विधानसभा के लिए मतदान में भाजपा को 14 से भी अधिक सीटों पर जीतने का दावा करते हुए सीएम डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि बस्तर दंतेवाड़ा जहां गोलियां चलती है बावजूद मतदाता ने घर से निकाल कर पोलिंग बूथों में जाकर न केवल वोट डाला बल्कि उंगली में निशान भी लगवाए हैं। इससे यह तय हो चुका है कि प्रजातंत्र की जीत हो गई है। उन्होंने कहा कि राजनांदगांव की जनता मुझसे बहुत प्रेम करती है। उनसे मेरा नाता घर जैसा हो गया है। पिछला विधानसभा चुनाव मैंने 35 हजार मतों से जीता था। इस बार राजनंदगांव की जनता ने यह कह कर वोट डाला है कि मैं 65 साल का हो गया हूं। इसीलिए हम 66 हजार वोट से आपको विजय बनाएंगे।
उन्होंने कहा कि मैं यहां बलोदाबाजार विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी टेसू राम के लिए वोट मांगने आया हूं। पिछले बार आपने जो गलती दोहराई थी। इस बार वह गलती मत दोहराना। गाड़ी के दोनों चक्के एक जैसे होने चाहिए अलग हो जाने से गाड़ी चल नहीं पाती है। ठीक उसी प्रकार सरकार में क्षेत्र का विधायक उस पार्टी का नहीं होता है तो क्षेत्र में विकास की रफ्तार कम हो जाती है। सीएम ने सभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि कौन कौन चाहता है कि रमन सिंह सीएम बने। इस पर सभा में उपस्थित लोगों ने हाथ उठा लिए और भाजपा के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। तब सीएम ने उनसे कहा मैं मुख्यमंत्री तब बनूंगा जब आप टेसुराम को फूल छाप पर बटन दबाकर जीताएंगे। और टेसु राम जीतेगा तो मैं निश्चित रूप से सीएम बनूंगा।
उन्होंने कहा कि आप अपना वोट टेसू राम को नहीं रमन सिंह को देंगे। सीएम ने कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि जिस प्रकार बिना पानी के मछली तड़पती और पर फडफ़ड़ाती है। उसी प्रकार सत्ता पाने के लिए कांग्रेस फडफ़ड़ा रही है और सत्ता में आने के लिए सीडी जैसे घिनौने हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कहा कि 15 सालों में पूरे हिंदुस्तान में छत्तीसगढ़ विकसित राज्यों में गिना जाता है।
सभा को भाजपा प्रत्याशी टेसुराम धुरंधर ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं राजनीति में पूरी तरह से नया हूं। इसके पहले मैं शिक्षक था और समाज सेवा से जुड़ा हुआ था। केंद्रीय और राज्य कि भाजपा ने मुझे चुनाव लडऩे का आदेश दिया और आज मैं आप लोगों के बीच में हूं। उन्होंने वोट देने के लिए सभा में उपस्थित लोगों से अपील करते हुए एक मौका देने की बात कही। सभा को पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश बैस ने भी संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं। वे जो घोषणा करते हैं उसे लिखकर रखते हैं और प्राथमिकता के आधार पर उसे पूरा करते हैं। इसके पहले डॉ रमन सिंह के मंच पर पहुंचने पर स्थानीय भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। हेलीपैड हाईस्कूल मैदान से एक खुली गाड़ी में रोड शो करते हुए सभा स्थल तक पहुंचे। समाज तक जाने के पूर्व में गायत्री मंदिर गए और गायत्री माता का दर्शन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो