मां के उड़ गए होश, बच्चे को मुंह में दबाकर भाग रहा था कुत्ता, फिर..

Chandu Nirmalkar

Publish: Sep, 16 2017 06:29:16 (IST)

Gariaband, Chhattisgarh, India
मां के उड़ गए होश, बच्चे को मुंह में दबाकर भाग रहा था कुत्ता, फिर..

हर दिन की तरह मासूम नन्हा बालक घर के आंगन में खेल रहा था।

गरियाबंद/राजिम. हर दिन की तरह मासूम नन्हा बालक घर के आंगन में खेल रहा था। बालक खेलते हुए घर से बाहर निकल गया। तभी 10 से 15 की संख्या में घूम रहे खूंखार कुत्ते बच्चे को घेर लिया। फिर बच्चे को झप्पटा मारते हुए एक ने मुंह में दबाकर बच्चे को लेकर भाग निकला। इस बीच लोगों ने दौड़कर कुत्तों को वहां से खदेड़कर कुत्ते के मुंह से बच्चे को बाहर निकाला। यह हादसा देख मां के होश उड़ गया।

आवारा कुत्तों से डर-डर कर जी रहे लोग
राजधानी से दो साल पहले राजिम में छोड़े शहरी कुत्ते अब खूंखार होते जा रहे हैं। शहरवासी इन आवारा कुत्तों से डर-डर कर जी रहे हैं। इन कुत्तों को खदेडऩे नगर पंचायत ध्यान दे तो शहर से भगाया जा सकता है। दिलदहला देने वाली घटना राजिम शहर के शासकीय राजीव लोचन महाविद्यालय के पास एक सप्ताह पूर्व देखने को मिली। यहां संजय यादव का डेढ़ दो साल का नन्हा बालक घर के सामने खेल रहा था।

इस बीच करीब 10 से 15 की संख्या में कुत्तों का झुंड आया और बालक के गाल और हाथ को मुंह में दबाकर भाग खड़ा हुआ। इस हादसे को राह चलते कुछ राहगीरों ने देखा और घेराबंदी कर कुत्ते के मुंह से बच्चे को छुड़ाया। बालक के गाल और बांह को कुत्तों ने बुरी तरह नोंच दिया था। अस्पताल में बच्चे का उपचार जारी है। पार्षद कुलेश्वर साहू ने बताया कि आय दिन इन आवारा कुत्तों से लोग परेशान रहते हैं।

इस घटना के दूसरे दिन सुबह अपने घर के सामने कुर्सी पर बैठे लकवा पीडि़त समारू साहू पर हमला बोल दिया। जैसे-तैसे अपने आप को बचाते हुए बगल में हुए तो छलांग लगाए कुत्ते का मुंह कुर्सी पर पड़ा और कुर्सी में ही दांतों का छेद बन गया। इतना भयावह हमला किया था इसके बाद वहीं पर निवासरत झुरू साहू पर कुत्तों की झुंड ने हमला बोल दिया। पास खड़े लोग दौड़े तब जैसे-तैसे उन्होंने अपनी जान बचाते हुए घर में घुस गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned