scriptनगर बनता जा रहा है अवैध व्यापार का गढ़,जोरों से फल-फूल रहे असामाजिक कृत्य | City is becoming a stronghold of illegal trade | Patrika News

नगर बनता जा रहा है अवैध व्यापार का गढ़,जोरों से फल-फूल रहे असामाजिक कृत्य

locationगरियाबंदPublished: Jul 12, 2020 06:20:32 pm

Submitted by:

CG Desk

– गांजा की अवैध रूप से बिक्री करते ओरोपी गिरफ्तार

arrest

arrest

गरियाबंद . नगर अवैध व्यापार का गढ़ बनते जा रहा है। गांजा, अवैध शराब, जुआ एवं देह व्यापार जैसे असामाजिक कृत्य लगातार फल-फूल रहे हैं। इन कृत्यों को चलाने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस की कोई पकड़ नहीं है। पुलिस को जब भी इन असामाजिक कृत्यों पर सवाल किया जाता है तो उल्टे पूछने वाले पर ही जिम्मेदारी डालते हुए कहा जाता है कि संबंधित व्यक्तियों अथवा स्थानों की जानकारी दीजिए, हम कार्यवाही करेंगे।
नगर के सदर रोड, गंज रोड, सोमवारी बाजार सहित विभिन्न मोहल्लों में गांजा बिक रहा है। सूत्र बताते हैं कि ओडिशा से सप्ताह में एक से दो क्विंटल तक गांजा नगर में पहुंचता है, जिन्हें गांजा सरगनाओं के खास आदमियों के निवास स्थल पर छिपाकर रखा जाता है। नगर में ओडिशा के छत्तीसगढ़ से सटे इलाकों से गांजा लाकर उसे छोटी-छोटी पुडिय़ा में बांधकर 40-50 रुपए की दर पर नशेडिय़ों को उपलब्ध कराया जा रहा है।
नशे के शौकीन जो 100 रुपए खर्च कर शराब नहीं खरीद सकते, 50 रुपए में गांजा के रूप में नशा कर रहे हैं। इन सभी बातों की ओर ना तो आबकारी विभाग का ध्यान है और ना ही स्थानीय पुलिस का। पुलिस कभी-कभार इक्के-दुक्के छिटपुट शराब और गांजा विक्रेताओं को पकड़कर खानापूर्ति करती है, लेकिन बड़ी कार्यवाही नहीं होने से लगातार शराब और गांजा विक्रेताओं की संख्या बढ़ती जा रही है।
टीआई राकेश ठाकुर का कहना है कि असामाजिक तत्वों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाया जा रहा है। मुझे केवल संबंधित व्यक्ति या जगह की जानकारी दीजिए, तत्काल कार्रवाई होगी। मेरे रहते नगर क्या थाना क्षेत्र में असामाजिक कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
20 हजार के गांजे के साथ युवक गिरफ्तार
मुखबिर से सूचना मिली कि रेल्वे क्रासिंग के आगे खोलीपारा नवापारा में अर्जुन टंडन के मकान में अवैध रूप से गाजा विक्रय किया जा रहा है। जिस पर उप निरीक्षक बाबूलाल कोसरिया अपने दलबल के साथ घेराबंदी कर मौके पर दबिश दी। आरोपी अर्जुन टंडन से एक लाल-पीले कलर के कपड़े के थैले में 2 किलो अवैध गांजा भरा हुआ मिला। जिसका बाजार मूल्य 20 हजार रुपए बताया गया। उसे जब्त कर पंचनामा की कार्यवाही की गई। मौके से अर्जुन टंडन को गिरफ्तार कर धारा 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर जेल भेजा गया। कार्यवाही में थाने से ईश्वर प्रसाद, राजेंद्रपुरी गोस्वामी, छगनलाल साहू आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो