कल इसी जर्जर सड़क से गुजरेगी सीएम की अटल विकास यात्रा, जहां हैं 2000 से अधिक गड्ढे

कल इसी जर्जर सड़क से गुजरेगी सीएम की अटल विकास यात्रा, जहां हैं 2000 से अधिक गड्ढे

Deepak Sahu | Publish: Sep, 06 2018 07:30:00 PM (IST) Gariaband, Chhattisgarh, India

विकास यात्रा में पहुंचने से पहले धुरवागुड़ी से अमलीपदर पहुँच मार्ग की जर्जर सडक़ मार्ग जिले के अफसरों एवं जनप्रतिनिधियों के लिए किरकरी बन गया है

मैनपुर. ब्लॉक मुख्यालय मैनपुर से लगभग 65 किमी दूर ग्राम पंचायत अमलीपदर में 7 सितम्बर को डॉ रमन सिंह प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा में पहुंच रहे हैं। विकास यात्रा में पहुंचने से पहले धुरवागुड़ी से अमलीपदर पहुँच मार्ग की जर्जर सडक़ मार्ग जिले के अफसरों एवं जनप्रतिनिधियों के लिए किरकरी बन गया है। चूँकि धुरवागुड़ी से अमलीपदर 10 किमी दूरी तक कि सडक़ मार्ग की हालत अत्यंत दयनीय स्थिति में है।

सडक़ मार्ग की हालत इतनी खराब है कि 10 किमी के सडक़ में 2000 से भी अधिक गड्ढे है, जिसमें इन दिनों बारिश का पानी भरा है। बता दें कि प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा में हजारों लोग इसी जर्जर सडक़ मार्ग से होते हुए डॉ रमन सिंह के कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। कांग्रेसी इसे अटल विकास विकास यात्रा बनाम 10 किमी तक का विनाश यात्रा नाम दे रहे है। कांग्रेसियों का कहना है कि डॉ रमन सिंह विकास यात्रा लेकर पहुँच रहे है, किन्तु दुर्भाग्य से लोगों को विकास यात्रा में शामिल के लिए सबसे पहले 10 किमी तक विनाशयात्रा करनी होगी। इस सबंध स्थानीय लालधर नागेश मनीष सिन्हा, रामदयाल सिन्हा ने बताया कि सडक़ मार्ग जर्जर होने से आये दिन घटना दुर्घटना होते रहते है। सालों से सडक़ बनाने मांग करते रहे पर किसी ने सडक़ बनाने दिलचस्पी नहीं दिखाई। बिन्द्रानवागढ़ विधायक गोवर्धन मांझी इस सडक़ मार्ग से भलीभांति परिचित है, फिर भी सडक़ मार्ग जर्जर है।

प्रशासन अब अपनी कमज़ोरी छिपाने में जुट गया है। सडक़ मार्ग में गिट्टी और मुरुम डाले जा रहे हंै। सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि अमलीपदर की क्षेत्र में व्यवसायिक केंद्र के नाम से अलग पहचान है। वहीं, धुरवागुड़ी भी राष्ट्रीय राजमार्ग में है। इसके बाद भी इस महत्वपूर्ण पहुंच मार्ग की दयनीय स्थिति समझ से परे है। रोज़ाना इस सडक़ मार्ग में स्थानीय ग्रामीणजनों का आवागमन रहता है। सडक़ मार्ग बनाने ग्रामीणों ने जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के दरवाजे खटखटा चुके हैं, किंतु किसी ने सडक़ मार्ग बनाने दिलचस्पी नहीं दिखाई, अब मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह अमलीपदर अटल विकास यात्रा में आ रहे तब आनन-फानन में गिट्टी-मुरुम सडक़ में बिछा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned