CM ने कहा - मां बम्लेश्वरी फिर दंतेश्वरी से शुरू हुई विकास यात्रा को मैं तीर्थ यात्रा मानता हूं

CM ने कहा - मां बम्लेश्वरी फिर दंतेश्वरी से शुरू हुई विकास यात्रा को मैं तीर्थ यात्रा मानता हूं

Deepak Sahu | Publish: Sep, 07 2018 06:00:00 PM (IST) Gariaband, Chhattisgarh, India

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित करते हुए विकास यात्रा के साथ ही चुनावी शंखनाद कर दिया है।

खरोरा. अटल विकास यात्रा के दूसरे चरण में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गुरुवार को खरोरा पहुंचे। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित करते हुए विकास यात्रा के साथ ही चुनावी शंखनाद कर दिया है। उन्होंने आम सभा को संबोधित करते हुए राज्य की पांच सालों की उपलब्धियों और योजनाओं को गिनाया। साथ ही खरोरा को 376 करोड़ सौगात दी। कार्यक्रम में विस अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, सांसद रमेश बैस, खाद्य मंत्री पुन्नु लाल मोहले, चंद्रशेखर साहू आदि उपस्थित थे।मुख्यमंत्री ने कहा कि मां बम्लेश्वरी फिर दंतेश्वरी से शुरू हुई विकास यात्रा को मैं तीर्थ यात्रा मानता हूं।

धरसीवां विधानसभा से सर्वश्रेष्ठ विधायक के रूप में देवजी पटेल को आप लोग चुनते आए हैं। मैं इसके लिए धन्यवाद देता हूं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम ने बड़ा निर्णय लेते हुए धान का समर्थन मूल्य 1550 से बढ़ा कर 1750 रुपए कर दिया। प्रदेश सरकार का 300 बोनस मिलाकर किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2050 रुपए हो गया है। जो धान बेचने के पहले दिन से ही दिया जाएगा। इनमें कुछ महतवपूर्ण निर्णय भी लिए गए हैं। इसमें बिजली उपभोगताओं, आम लोंगो की सुरक्षा के लिए 112 टोल फ्री नंबर की शुरुआत की गई है।

 

मुख्यमंत्री ने दी नगर को बड़ी सौगात
मुख्यमंत्री ने खरोरा को दो बड़ी सौगातें दी। इसमें 132 केवी विद्युत प्रवाह केंद्र जिसकी लागत 40 करोड़ होगी। 4.65 करोड़ लागत से नवीन महाविद्यालय भवन बनेगा। नगर पंचायत खरोरा में 4.5 करोड़ के लागत से गुरुद्वारा से पंडित दीनदयाल चौक रोड चौड़ीकरण, नाली निर्माण, डिवाइडर, प्रकाश व्यवस्था की जाएगी। लोक निर्माण विभाग द्वारा 326.84 करोड़ के लगभग 93 किमी रायपुर से भैंसा एवं सिमगा से खरोरा, आंरग मार्ग उन्नयन एवं पुनर्निर्माण का लोकार्पण भी किया।

भैसा में हुआ भव्य स्वागत
भैंसा. सीएम डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा गुरुवार को भैंसा पहुंची। यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। खरोरा में स्वागत सभा के बाद युवामोर्चा के द्वारा बाइक रैली से स्वागत करते हुए अटल विकास रथ भैंसा पहुंची। रोड शो के दौरान ग्रामीण महिलाओं व स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रायपुर भैंसा मार्ग और तिल्दा, सिमगा, खरोरा मार्ग का लोकार्पण किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी
मुख्यमंत्री को काला झंडा दिखाने के लिए जाते कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने चौक पर ही रोक कर गिरफ्तार कर लिया। वहीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जोर-जोर से नारा लगाया अब की बार बदलो सरकार अबकी बार कांग्रेस सरकार लाओ।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned