जिला कार्यक्रम अधिकारी के बुरे व्यवहार की मंत्री से शिकायत

- आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जगरानी एक्का को हटाने की मांग की .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 08 Feb 2021, 11:43 PM IST

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका संघ के नेतृत्व में गरियाबंद जिले की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जिला कार्यक्रम अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा से मिलकर शिकायत की है। कार्यकर्ताओं ने मंत्री अनिला भेडिय़ा को कार्यक्रम अधिकारी जगरानी एक्का के सभी बुरे बर्ताव से अवगत कराया और उन्हें जल्द से जल्द गरियाबंद से हटाने की मांग की। जिस पर मंत्री ने कार्यकर्ताओं को जल्द ही समस्या का निराकरण कराने की बात कही है।

कार्यकर्ताओं ने बताया कि वो गरियाबंद जिले के अंतर्गत अमलीपदर, गोहरापदर व धुरवगुड़ी, मैनपुर क्षेत्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रूप में विगत कई वर्षों से सेवा दे रहे हैं। जिनमे से कई कार्यकर्ता विगत 25.-30 वर्षों से अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी से कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इसके पूर्व जो भी जिले में अन्य अधिकारी रहे वो इस क्षेत्र की कार्यशैली से काफी खुश रहते थे, लेकिन जबसे एक्का मैडम कार्यक्रम अधिकारी बनी हैं तब से उनको लगता है कि ये कार्यकर्ताएं काम नहीं करती हैं

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि जगरानी एक्का अपने हर दौरे में सिर्फ मानसिक प्रताडि़त करने को ही काम कराना मानती हैं। साथ ही अपशब्दों का भी प्रयोग करती हैं। उनके बर्ताव व अपशब्दों से काफी आहात होकर मंत्री अनिला भेडिय़ा को शिकायत करने को मजबूर हुई हैं।
उन्होंने बताया कि किसी कार्यकर्ता द्वारा थोड़ा भी जवाब देने पर उनका एक माह का वेतन काट दी जाती है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं में प्रमुख रूप से प्रांताध्यक्ष आंगनबाड़ी संघ सरिता पाठक, सुमित्रा, मालती, बबिता, रुपाली, मेनका, सीमा एलता, जानकी पिंकी, रेणु गजभिये, ब्लॉक अध्यक्ष मैनपुर फागा कश्यप, सुधा, कल्याणी मिश्रा, रानी ठाकुर, ज्योति ताम्रकार, सोन प्यारी मिश्रा, चंद्रिका श्रीवास, राधा नागेश, रासीता, रामेश्वरी, सीता पाण्डेय, शिला सेमसन, श्रद्धा व युवा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पंकज मांझी उपस्थित थे।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned