script

कोरोना के चलते गणेश स्थापना को लेकर असमंजस की स्थिति

locationगरियाबंदPublished: Jul 18, 2020 04:33:38 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

गणेश प्रतिमा की स्थापना के लिए अब मात्र एक माह का समय बच गया है, लेकिन कुंभकरण द्वारा बनाए गए प्रतिमा का बयाना तक नहीं हुआ है, जिसे लेकर हर मूर्तिकारों के चेहरों के चिंता की लकीर दिखने लगी है।

कोरोना काल में गणेश प्रतिमा बुक कराने नहीं पहुंच रहे श्रद्धालु, मूर्तिकार हो रहे परेशान

कोरोना काल में गणेश प्रतिमा बुक कराने नहीं पहुंच रहे श्रद्धालु, मूर्तिकार हो रहे परेशान

गरियाबंद . गणेश प्रतिमा की स्थापना के लिए अब मात्र एक माह का समय बच गया है, लेकिन कुंभकरण द्वारा बनाए गए प्रतिमा का बयाना तक नहीं हुआ है, जिसे लेकर हर मूर्तिकारों के चेहरों के चिंता की लकीर दिखने लगी है। 3 जुलाई को गणेश की स्थापना सार्वजनिक स्थानों पर करने की अनुमति मिलेगी की नहीं, इस बात का भय वर्तमान से सभी गणेश समितियों के मन में बना हुआ है और उसी के चलते समितियों द्वारा गणेश मूर्ति का बयाना नहीं दिया जा रहा है।

वहीं दूसरी तरफ मूर्तिकार अपने स्वयं का पैसा लगाकर मूर्ति बनाने में जुटे हुए तो है, लेकिन वे भी असमंजस की स्थिति में हैं कि गणेश स्थापना की अनुमति मिल पाएगा या नहीं। वहीं मूर्तिकार से बात करने पर उन्होंने बताया कि हर वर्ष गणेश प्रतिमा स्थापना के एक से डेढ़ माह पहले हर मूर्ति का बयाना हो जाता था।

लेकिन इन वर्ष एक मूर्ति तक का बयाना नहीं हुआ है, जबकि हम अपने पास रखे थोड़ी बहुत पूंजी को भी इस मूर्ति बनाने में लगा चुके हैं, क्योकि ये मूर्ति बनाना और उनसे जो पैसा मिलता है वो हमारी वर्ष भर की कमाई होती है, लेकिन इन कोरोना काल में भी तैयार भेर लिए है और लगभग दो सौ मूर्ति बना भी डाले हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो