scriptछत्तीसगढ़ में राजिम विधानसभा का रिकॉर्ड, कांग्रेस उम्मीदवार को मिली तीसरी बड़ी जीत | Congress candidate get 3rd highest win from Rajim in CG | Patrika News

छत्तीसगढ़ में राजिम विधानसभा का रिकॉर्ड, कांग्रेस उम्मीदवार को मिली तीसरी बड़ी जीत

locationगरियाबंदPublished: Dec 13, 2018 05:28:06 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ में मतदान के पहले विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांव का दौरा कर तूफान से पहले खामोशी का अंदाजा लगाया था।

chhattisgarh election

छत्तीसगढ़ में राजिम विधानसभा का रिकॉर्ड, कांग्रेस उम्मीदवार को मिली तीसरी बड़ी जीत

राजिम. छत्तीसगढ़ में मतदान के पहले विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांव का दौरा कर तूफान से पहले खामोशी का अंदाजा लगाया था। जिसका प्रकाशन गांव चौपाल से चुनावी माहौल नदारद, किसान मजदूर की खामोशी से हैरत में ….शीर्षक से किया गया था। मतदान के दौरान खामोश जनता जनार्दन ने बढ़चढ़ कर भाग लिया और पिछले चुनाव से कहीं अधिक प्रतिशत मतदान हुआ। मतगणना में जिस तरह से कांग्रेस का बवंडर उठा, उससे भाजपा की हार अब तक के राजिम विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड बन गया। माहौल चुनाव के पहले से ही भाजपा के खिलाफ में बन गया था।

जिसका आंकलन मतदान के पूर्व लगाया जा चुका था, यह इस क्षेत्र के मीडिया से जुड़े हुए लोगों को अच्छी तरह से मालूम था परंतु चुनाव आयोग की कड़ाई के कारण इस पर हाथ डालना किसी ने भी उचित नहीं समझा। लेकिन खामोश जनता का तूफान इतना खतरनाक होगा, इसका अंदाजा शायद कुछ ही लोगों ने लगाया था। मतदान के बाद कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं का आंकलन भी प्रकाशित किया गया था। इधर, परिणाम को लेकर उनके कट्टर समर्थक रामकुमार गोस्वामी, विकास तिवारी, सुनील तिवारी, मनीष दुबे, भावसिंग साहू, गिरीश रजानी ने मतदान 20 नवंबर के दो दिन बाद विशेष चर्चा में कहा भी था कि गर 5-7 हजार वोटों से जीत होगी तो उसे जीत नहीं मानेंगे। जीत का अंतर हर हाल में 25 से 30 हजार की होगी।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भावसिंग साहू ने दो कदम आगे बढक़र कहा था कि 45 से 50 हजार वोटों की लीड से जीतेंगे। सचमुच में जीत की लीड 50 हजार से अधिक होगी यह बात लोगों के गले नहीं उतर रही थी, लोग मानने को तैयार नहीं थे। इसे अति-उत्साह करार दे दिया गया था। वैसे भी इस बार हुए बंपर मतदान 82.86 प्रतिशत को लोग सत्ता पक्ष के खिलाफ भी मानकर चल रहे थे और हुआ भी वैसा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो