कोरोना पॉजिटिव छात्रा के साथियों की तलाश, 5 को किया क्वारंटाइन, एक लापता

कोटा से लौटी जिस छात्राओं की 2 दिन पहले कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। उसके पांच साथियों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 23 May 2020, 04:09 PM IST

राजिम. नगर में लॉकडाउन के चलते कोटा की छात्रा वापस आने पर उसे नियमित रूप से क्वॉरेंटाइन में रखा गया था। इसके पश्चात कोटा से लौटी जिस छात्राओं की 2 दिन पहले कोरोना वायरस पॉजिटिव आई है। उसके पांच साथियों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है। सीएमएचओ डॉ मीरा बघेल ने बताया कि उसके सहपाठियों की तलाश शुरू की गई तो पता चला कि सभी छात्र रायपुर के हैं। लेकिन, इनमें से एक का पता नहीं चल पा रहा है।

छात्रा का नाम और संपर्क दोनों गलत है। इस वजह से छात्रा की बाकी सहपाठियों और परिजनों के सैंपल लिए तो गए। लेकिन ,एक छात्रा की जानकारी नहीं मिली। रायपुर सीएमएचओ का कहना है कि उसे ढूंढने के लिए पुलिस व जिला प्रशासन की मदद ली जा रही है। शुरुआत में नेगेटिव आने के बाद 7 दिन क्वारेंटाइन सेंटर में रहकर छात्रा होम आइसोलेशन के लिए अपने राजिम में चले गई थी। 2 दिन पहले जांच में कोरोना वायरस निकला को उसे रायपुर एम्स में भर्ती किया।

कोरोना संक्रमित छात्रा के पिता के संपर्क में आए अभनपुर विधानसभा के ग्राम ताबासिवनी के 80 लोगों को होम क्वारेंटाइन गया। मंगलवार को दोनों गांव में टोटल लॉकडाउन कर दिया गया। गांव में अधिकांश घरों में राजिम से मिली संक्रमित छात्रा के पिता का आना-जाना था और गांव में घूम-घूम कर लोगों का उपचार करते थे। ऐसे ही 15 परिवारों के सभी लोगों के सख्त हिदायत के घर में रहने के लिए कहा गया है।

Corona virus corona virus in india Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned