script

कोरोना का खौफ,गरियाबंद जिले में 743 लोगों को किया गया होम क्वारेन्टाइन,हाल ही में 5 लौटे थे विदेश से

locationगरियाबंदPublished: Mar 27, 2020 03:51:04 pm

Submitted by:

CG Desk

इन लोगों को 14 से 28 दिनों के लिए होम क्वारेन्टाइन में रहने के निर्देश दिए है। उनके घर के सामने निगरानी में रखे जाने के संबंध में सूचना चस्पा की जा रही है।

MDM hospital will refer coronavirus positives to private hospitals

बाहर से आए कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगियों को निजी अस्पताल भेजेंगे एमडीएम, स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी

गरियाबंद।छत्तीसगढ़ में भी लगातार कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों एवं मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एक तजा मामला राज्य के गरियाबंद जिले से सामने आया है जहा इस संकट के स्थिति से निपटने के लिए विदेश से आए 5 व्यक्तियों के साथ 743 लोगों को होम क्वारेन्टाइन किया गया है।
जानकारी देते हुए सीएमएचओ डॉ. एनआर नवरत्न ने बताया कि कलेक्टर श्याम धावड़े ने इन लोगों को 14 से 28 दिनों के लिए होम क्वारेन्टाइन में रहने के निर्देश दिए है। उनके घर के सामने निगरानी में रखे जाने के संबंध में सूचना चस्पा की जा रही है। साथ ही निगरानी में रखे गये व्यक्तियों को निर्देश दिया गया है कि निगरानी अवधि के दौरान किसी भी स्थिति में घर से बाहर न निकले और परिवारजनों से और अन्य व्यक्तियों से सोशल डिस्टेन्स बनाकर रहें।
जिला पंचायत सीईओ विनय लंगेह के निर्देशानुसार जिले में अधिकारी-कर्मचारियों की टीम गठित कर नोवल कोरोना-19 वायरस के समुदाय में संक्रमण व प्रसार के नियंत्रण करने हेतु समुदाय स्तर पर कम्युनिटी सर्विलेन्स के लिए होम क्वारेन्टाइन किये गए घरों के आसपास के 50 घरों का सर्वे कर संभावित संक्रमित व्यक्तियों की खोज की जा रही है।
जिला स्तर के अधिकारी-कर्मचारियों सहित जनप्रतिनिधियों, पंच-सरपंच.,पार्षदों, स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा मितानिनों, एवं आम नागरिकों से अपील की गई है कि होम क्वारेन्टाइन किये गये व्यक्तियों से दूरी बनाकर उस पर कड़ी निगरानी रखे एवं उसके घर से बाहर आने जाने की गतिविधियों की सूचना तत्काल पुलिस प्रशासन को दें।
कोविद-19 वायरस के लक्षण पाये जाने की स्थिति में तत्काल हेल्पलाइन नंबर 104 और कंट्रोल रूम के नम्बर पर सलाह लेकर निकट के प्राथमिक, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र या जिला अस्पताल में जांच कराने के निर्देश दिये गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो