छत्तीसगढ़ में फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग

छत्तीसगढ़ में फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी कर रहे शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग

Anjalee Singh | Publish: May, 31 2019 05:52:28 PM (IST) | Updated: May, 31 2019 05:52:29 PM (IST) Gariaband, Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में फर्जी प्रमाण-पत्रों के आधार पर शिक्षाकर्मी की नौकरी प्राप्त करने वालों को संरक्षण देने वाले सीईओ के विरुद्ध कार्रवाई तथा संबंधित 13 शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग पंचायत मंत्री से कई गई है।

नवापारा-राजिम. छत्तीसगढ़ में फर्जी प्रमाण-पत्रों के आधार पर शिक्षाकर्मी की नौकरी प्राप्त करने वालों को संरक्षण देने वाले सीईओ के विरुद्ध कार्रवाई तथा संबंधित 13 शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग पंचायत मंत्री से कई गई है। इस पर पंचायत मंत्री ने जिला पंचायत सीईओ को शीघ्र ही उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिया है। संबंधित शिक्षाकर्मियों में तारण डहरिया व केशव कोसले पुलिस विभाग में सब-इंस्पेक्टर में चयनित होने तथा गोदावरी साहू जांच प्रारंभ होने की भनक लगते ही पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम सोंठ निवासी प्रवीण साहू (बिट्टू) ने पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव से शिकायत की है कि कि अभनपुर जनपद में शिक्षाकर्मी वर्ग 3 की भर्ती में 13 अभ्यर्थियों द्वारा फर्जी प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर नौकरी हासिल की है और वर्षों से वेतन कर रहे हैं। जांच में मामला प्रमाणित होने पर जनपद पंचायत की सामान्य सभा में फरवरी 19 में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर फर्जी शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त करने का निर्णय लिया जा चुका है। लेकिन जनपद सीईओ केके सेन ने अब तक उक्त शिक्षाकर्मियों का बर्खास्तगी आदेश जारी नहीं किया है और न ही संबंधित शिक्षाकर्मियों के विरुद्ध अभनपुर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है। ऐसे में यह संभव है कि आपसी मिलीभगत के चलते इन शिक्षाकर्मियों को संरक्षण प्रदान किया जा रहा है ।
शिकायत पत्र पर संज्ञान लेते हुए पंचायत मंत्री के निज सहायक गौतम कुमार महिलांग ने पत्र क्रमांक 3042/मंत्री/निका/19 रायपुर, दिनांक 21.05.2019 के माध्यम से सीईओ जिला पंचायत रायपुर को उक्त शिकायती पत्र पर नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करने कहा गया है।

ये हैं फर्जी शिक्षाकर्मी
तारण डहरिया (प्रा.शा. सिवनी), सुषमा सोनी (प्रा.शा. बेलर फिंगेश्वर), शिखा साहू (प्रा.शा. कुर्रा), बिंदूलता साहू (प्रा.शा. किरवई), चम्पा ध्रुव (प्रा.शा. बेन्द्री), यशवंत गायकवाड़ (प्रा.शा. पूर्व माध्य. शाला सिवनी), केशव कोसले (प्रा.शा. परस_ी), दिनेश साहू (प्रा.शा. ढोढऱा), वंदना साहू (कन्या प्रा.शा. रवेली), बिन्दावती ध्रुव (प्रा.शा. पलौद), गोमती साहू (प्रा.शा. हसदा), डेमिन साहू (प्रा.शा. गदहीडीह फिंगेश्वर), गोदावरी साहू (प्रा.शा. बेलर) आदि।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned