scriptसब्जी बाजार के पास मटन दुकान का कचरा फेंकने पर हुआ विवाद, हालात काबू में | Dispute between Mutton shop owner and vegetable seller in CG | Patrika News

सब्जी बाजार के पास मटन दुकान का कचरा फेंकने पर हुआ विवाद, हालात काबू में

locationगरियाबंदPublished: Feb 24, 2019 09:38:43 am

Submitted by:

Deepak Sahu

शनिवार को सुबह मटन दुकान से निकलने वाली गंदगी को सडक़ पर फेंके जाने को लेकर दो गुटों में हुए विवाद के बाद नगर में तनाव की स्थिति बन गई

CGNews

सब्जी बाजार के पास मटन दुकान का कचरा फेंकने पर हुआ विवाद, हालात काबू में

गरियाबंद. गारियाबंद में सब्जी बाजार के पास शनिवार को सुबह मटन दुकान से निकलने वाली गंदगी को सडक़ पर फेंके जाने को लेकर दो गुटों में हुए विवाद के बाद नगर में तनाव की स्थिति बन गई। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह विवाद के बाद तेजी से फैले अफवाह के चलते लोगों का समूह तेजी से सब्जी बाजार की ओर बढऩे लगा।
इसके बाद नगर की दुकानों को बंद कर स्थानीय लोग पूरे मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही राजिम मेले की व्यवस्था देखने पहुंचे आइजी आनंद छाबड़ा भी तत्काल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नगर के प्रमुख लोगों से मुलाकात कर उनकी बातें सुनी और पूरे मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद मामला शांत हुए।

यह है विवाद की वजह
नगर में स्थित स्थित सब्जी मार्केट से मटन मार्केट को हटाने को लेकर व्यापारियों और नागरिकों द्वारा कई बार नगर पालिका प्रशासन से शिकायत की गई थी, परंतु नगर पालिका ने कोई कार्रवाई नहीं की। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गरियाबंद में आवारा कुत्तों का आतंक छाया हुआ है, जो राह चलते लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर काट रहे हैं।

CGNews
शनिवार सुबह सब्जी विक्रेता ने मटन की दुकान से निकलने वाले अवशिष्ट को सडक़ पर फेंकने से मना किया था। इस पर मटन विक्रेता ने अपनी दुकान की गंदगी नहीं होने की बात कही। इसके बाद बहस बढ़ गई और नौबत लड़ाई झगड़े तक पहुंच गई।
इसी बीच किसी शरारती व्यक्ति ने सब्जी विक्रेता के ऊपर तलवार जैसी किसी धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे सब्जी विक्रेता के बाएं हाथ में चोट लग गई। इसके बाद आसपास के दुकानदारों ने बीचबचाव कर मामले को शांत करा दिया। लेकिन थोड़ी बाद फिर मामले ने फिर तूल पकड़ लिया और मामला बढ़ गया और अफवाहों का बाजार गर्म हो गया।
अफवाह फैलने से खराब हुआ नगर का माहौल : सुबह के सब्जी बाजार में विवाद की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर इक_ा होने लगे और हमला करने वाले युवक को पुलिस गाड़ी में न बैठा कर पैदल ही थाने ले जाने की मांग पर अड़े गए, जिसके बाद उक्त युवक को उसकी दुकान से निकालकर पुलिस अभिरक्षा में पैदल थाने तक लाया गया। इसके बाद स्थानीय लोग इस पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर बाजार से लेकर तिरंगा चौक होते हुए थाना तक जा पहुंचे। तब तक नगर की लगभग सभी दुकानें बंद हो चुकी थीं।
आईजी और एसपी एमार आहिरे की समझाइस के बाद मामला शांत हुआ। इस पूरे घटनाक्रम में एडिशनल एसपी नेहा पांडेय की भूमिका सराहनीय रही, जिन्होंने पुलिस बल के साथ लगभग दो घंटे तक बाजार में घटित हो रहे माहौल को संभाले रखा। पुलिस ने नगर में जगह-जगह मार्च किया और लोगों से शांति रखने की अपील की।
गरियाबंद के कलक्टर निरंजन दास ने कहा कि सब्जी मार्केट और आम नागरिकों को मटन मार्केट से होने वाली परेशानी को देखते हुए जल्द से जल्द उसे किसी अन्य जगह शिफ्ट कराने के निर्देश एसडीएम और तहसीलदार को दे दिए गए हैं।
आइजी आनंद छाबड़ा ने बताया कि पूरे मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है और उक्त प्रकरण में उचित कार्रवाई के
निर्देश दे दिए गए हैं।

एसपी एमआर आहिरे ने बताया कि झगड़ा करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। और उचित कार्रवाई की जा रही है। लोगों से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखे और किसी तरह के भडक़ावे में न आएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो