तेंदूपत्ता संग्रहण करने गए ग्रामीण पर हाथियों ने कर दिया हमला, दशहत में लोग

तेंदूपत्ता संग्रहण करने गए ग्रामीण पर हाथियों ने कर दिया हमला, दशहत में लोग

Bhawna Chaudhary | Publish: May, 05 2019 10:00:00 PM (IST) Gariaband, Raipur, Chhattisgarh, India

मैनपुर के नजदीक शनिवार को दो हाथी अचानक धमक पहुंचे और ग्रामीण पर हमला कर दिया। हमले से बुरी तरह घायल ग्रामीण का मैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रारंभिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

मैनपुर. तहसील मुख्यालय मैनपुर के नजदीक शनिवार को दो हाथी अचानक धमक पहुंचे और ग्रामीण पर हमला कर दिया। हमले से बुरी तरह घायल ग्रामीण का मैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रारंभिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं, दूसरी ओर तहसील मुख्यालय के नजदीक अचानक दो जंगली हाथियों के पहुंचने से हडक़ंप मचा है।

मैनपुर नगर से महज डेढ़ किमी दूर वन परिक्षेत्र मैनपुर के नवमुड़ा जंगल तेन्दुखाई में शनिवार सुबह ग्रामीण तेंदूपत्ता संग्रहण करने गए थे और तेन्दुखाई जंगल के खाई में दो दंतैल बैठे हुए थे। ग्रामीण तेंदूपत्ता तोड़ते तोड़ते हाथी के पास जा पहुंचा, जिसमें से एक हाथी ने ग्रामीण जगतराम पिता फेकुराम (65) पर हमला कर दिया।

हमले से ग्रामीण के हाथ, पैर और शरीर के विभिन्न हिस्सों में बुरी तरह चोट आई है अन्य ग्रामीणों ने हाथी को देख जोर-जोर से चिल्लाने लगा, तो दोनों हाथियों ने ग्रामीणों को भी दौड़ाया, जिसमें कई अन्य लोगों के भागने के दौरान हाथ, पैर में चोट आई है। मैनपुर थाना प्रभारी बसंत बघेल दल-बल के साथ पहुंचकर घायल ग्रामीण का अस्पताल में बयान लेने के बाद इलाके के गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को जंगली हाथियों से दूरी बनाने के साथ लोगों को जंगल की तरफ नहीं जाने की समझाइश दे रहे हैं, तो वहीं वन परिक्षेत्र अधिकारी दशरथ लाल सिन्हा सहायक परिक्षेत्र अधिकारी केसी भोई के साथ वन अमला हाथियों की हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।

 

वन परिक्षेत्र अधिकारी मैनपुर दशरथ लाल सिन्हा ने बताया कि दो हाथियों का दल सीतानदी उदंती होते हुए तौरेंगा मैनपुर पहुंचा है और विभाग का अमला लगातार लोगों को जंगल के तरफ अकेले नहीं जाने की हिदायत दे रहे हैं। साथ ही मुनादी भी करवा दी गई है कि यह हाथियों का दल कुल्हाड़ीघाट जंगल की तरफ बढ़ रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned