scriptनदी में मस्त था हाथियों का ये दल, जब देखा अचानक इंसानों को गुजरते तो फिर… | herd of elephants attacking on people in manpur chhattisgarh | Patrika News

नदी में मस्त था हाथियों का ये दल, जब देखा अचानक इंसानों को गुजरते तो फिर…

locationगरियाबंदPublished: Jul 07, 2018 05:36:19 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ के मैनपुर के फरसरा गांव में सुबह चार हाथियों के दल को ग्रामीणों ने देखा। देखते ही…

herd of elephant

नदी में मस्त था हाथियों का ये दल, जब देखा अचानक इंसानों को गुजरते तो फिर…

मैनपुर. छत्तीसगढ़ के मैनपुर के फरसरा गांव में सुबह चार हाथियों के दल को ग्रामीणों ने देखा। देखते ही ग्रामीणों में भारी दहशत मच गई है। ग्रामीण लकड़ी व जरूरी वनोपज के लिए जंगल जाने से डरने लगे हैं। तीन हाथियों के साथ उसके एक बच्चे को भी देखा गया। हाथियों का दल पैरी नदी में आज सुबह 6 बजे अटखेलियां करते हुए डूबकियां लगा रहे थे। तभी ग्राम के कुछ युवक नदी में पहुंच गए।

जिसे हाथियों ने देखकर दौड़ाया युवक जान बचाते गांव की तरफ भागे। इसकी जानकारी वन विभाग के साथ पुलिस विभाग को दी गई। मौके पर वन विभाग और पुलिस लगातार हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। ग्रामीणों को हाथी वाले स्थान पर नहीं जाने की अपील की जा रही है।

मैनपुर वन परिक्षेत्र अधिकारी दशरथ सिन्हा वन विभाग अमले के साथ फरसरा पहुंचकर गांव में मुनादी करा कर लोगों को हाथी वाले स्थान से दूर रहने की अपील किया जा रहा है। साथ ही वन अमला लगातार हाथियों के हर गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। मैनपुर थाना प्रभारी बसंत बघेल पुलिस बल के साथ फरसरा पहुंच बोदेलाकच्छार जंगल में पहुंचकर जहां हाथियों के आने वाले रास्तों का बारिकी से निरीक्षण कर उनके पैर मल का फोटो लेकर ग्रामीणों को इस जंगल क्षेत्र से हाथियों की उपस्थिति तक दूर रहने कहा गया है।

गरियाबंद के डीएफओ राजेश पाडेण्य ने बताया कि वन विभाग के डीएफओ राजेश पाडेण्य ने बताया कि हाथियों का दल ओडिशा से आए हैं। इसमें एक सावक व तीन बड़े हाथी हैं। कुल चार हाथियों का दल मैनपुर वन परिक्षेत्र के फरसरा जंगल में हैं। गांव-गांव में मुनादी कराकर लोगों को हाथी वाले क्षेत्र में नहीं जाने की अपील की जा रही है।

मैनपुर के थाना प्रभारी बसंत बघेल ने बताया कि वे स्वयं फरसरा जंगल जहां हाथियों का दल पहुंचा है। आज सुबह पहुंचकर इसकी तस्दीक की गई है। साथ ही लोगों को इससे सुरक्षित रहने की अपील की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो